A
Hindi News विदेश एशिया नेपाल में भारतीय नागरिक की गोलियों से भूनकर हत्या, पांच लोगों ने किया हमला, मामले की जांच शुरू

नेपाल में भारतीय नागरिक की गोलियों से भूनकर हत्या, पांच लोगों ने किया हमला, मामले की जांच शुरू

Murder in Nepal: अधिकारियों ने कहा कि घटना के तुरंत बाद यादव को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया और इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

नेपाल में भारतीय नागरिक की हत्या- India TV Hindi Image Source : PEXELS नेपाल में भारतीय नागरिक की हत्या

दक्षिणी नेपाल में पांच अज्ञात बंदूकधारियों ने एक भारतीय नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी है। मृतक की पहचान मोतिहारी छौड़ादानो निवासी 45 वर्षीय शिवपूजन यादव के रूप में हुई है। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि यादव को महागढ़ीमाई नगर पालिका क्षेत्र में गोली मारी गई। उन्होंने बताया कि दो बाइक पर सवार पांच लोगों ने यादव पर गोलियां चलाईं, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए।

अधिकारियों ने कहा कि घटना के तुरंत बाद यादव को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया और इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है।

मंगलुरु में शख्स की चाकू मारकर हत्या
 
इससे पहले हत्या से जुड़ी एक खबर कर्नाटक के मंगलुरु से सामने आई थी। यहां सूरतकल थाना क्षेत्र के कटिपल्ला में शनिवार रात 45 वर्षीय एक व्यक्ति की कथित तौर पर चाकू मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। मृतक की पहचान कपड़ों की एक दुकान के मालिक जलील के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक, जलील अपनी दुकान पर था, तभी दो लोगों ने कथित तौर पर उस पर हमला कर दिया। एक अधिकारी ने बताया कि जलील को तुरंत पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। 

पुलिस के मुताबिक, हत्या का मकसद और इसमें शामिल लोगों का पता लगाने के लिए आगे की जांच जारी है। इस बीच, पुलिस आयुक्त एन शशि कुमार ने रविवार को सूरतकल और आसपास के इलाकों में दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा-144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी। पुलिस के मुताबिक, सूरतकल, पानमबुर, बाजपे और कवूर थाना क्षेत्रों में रविवार सुबह छह बजे से 27 दिसंबर सुबह छह बजे तक पांच या उससे अधिक लोगों के इकट्ठा होने और आवाजाही करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। हालांकि, यह प्रतिबंध क्रिसमस से जुड़े आयोजनों, धार्मिक कार्यक्रमों और आपातकालीन सेवाओं पर लागू नहीं होगा।

Latest World News