A
Hindi News विदेश एशिया सतलुज में बहकर पाकिस्तान पहुंच गया भारतीय शख्स, पूछताछ में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी के छूटे पसीने

सतलुज में बहकर पाकिस्तान पहुंच गया भारतीय शख्स, पूछताछ में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी के छूटे पसीने

पाकिस्तान की रेस्क्यू प्रवक्ता ने 26 जुलाई को बताया था कि, बाढ़ के पानी में बहकर आया यह मूक बधिर शख्स भारतीय है, जो 50 वर्ष का है।

सतलुज में बहकर पाकिस्तान पहुंच गया भारतीय शख्स, पूछताछ में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी के छूटे पसीने- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA सतलुज में बहकर पाकिस्तान पहुंच गया भारतीय शख्स, पूछताछ में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी के छूटे पसीने

India-Pakistan News: भारत का एक शख्स अचानक सतलुज नदी में बहकर पाकिस्तान पहुंच गया है। यह शख्स मूक बधिर है। पाकिस्तान पहुंचने पर इस शख्स से पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ने पूछताछ भी की है, लेकिन उनके पसीने छूट गए। जानिए क्या है पूरा मामला? पाकिस्तान पहुंचे इस शख्स के पाकिस्तान पहुंचने की वजह प्यार या कोई मोहब्बत नहीं है। बल्कि यह मौसम की बुरी स्थिति के चलते बेबसी के चलते पाकिस्तान की सीमा पार कर गया। दरअसल, इन दिनों  पाकिस्तान और भारत में बाढ़ का प्रकोप है। इसी बीच उत्तर भारत में पंजाब का एक शख्स सतलुज नदी की बाढ़ में बहकर पाकिस्तान पहुंच गया है। बाढ़ के पानी में बहा शख्स मूक-बधिर है और पानी की तेज धार से पड़ोसी मुल्क के लाहौर शहर तक जा पहुंचा।

इंडिया से पाकिस्तान गए इस शख्स को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ने रेस्क्यू किया। अब उससे पूछताछ की जा रही है। पाकिस्तान की रेस्क्यू प्रवक्ता ने 26 जुलाई  को बताया था कि, बाढ़ के पानी में बहकर आया यह मूक बधिर शख्स भारतीय है, जो 50 वर्ष का है। चूंकि यह मूक बधिर है, इसलिए यह सांकेतिक भाषा को ही समझ पाता है।

टैटू से हुई शख्स की पहचान 

रेस्क्यू टीम के प्रवक्ता ने बताया कि बाढ़ के पानी में बहकर पाकिस्तान आए शख्स की पहचान हाथ में बने टैटू से हुई है। प्रवक्ता ने बताया कि 25 जुलाई को लाहौर से करीब  70 किलोमीटर दूर पंजाब के कसूर जिले के गंडा सिंह वाला के पास सतलुज की बाढ़ में वह व्यक्ति बहकर पाकिस्तान में आ गया था। मेडिकल जांच कराने के बाद उस शख्स को खुफिया एजेंसी को सौंप दिया गया है, जो जांच पड़ताल कर रही हैं। 

पंजाब में तेज बारिश से बढ़ा सतलुज नदी का जलस्तर

पाकिस्तानी अखबार 'डॉन' की रिपोर्ट के मुताबिक, इस हिंदू समुदाय के इस भारतीय शख्स ने अपने दाहिने हाथ पर हिंदी भाषा में एक स्क्रिप्ट गुदवाई हुई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि, इस शख्स का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। हाल ही में पंजाब में काफी मूसलाधार बारिश हुई थी जिसकी वजह से सतलुज नदी का जलस्तर बढ़ गया है। नदी का जलस्तर बढ़ने की वजह से गंडा सिंह वाला और आसपास के कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है। 

Latest World News