A
Hindi News विदेश एशिया Indonesia News: इंडोनेशिया में फुटबॉल मैच के दौरान खूनी झड़प, 174 की मौत; 160 से ज्यादा घायल

Indonesia News: इंडोनेशिया में फुटबॉल मैच के दौरान खूनी झड़प, 174 की मौत; 160 से ज्यादा घायल

Indonesia Football: ये मौतें तब हुई जब नाराज फैंस ने पूर्वी जावा में एक मैच के बाद फुटबॉल मैदान पर पहुंचकर हमला किया।

At least 127 dead after violence at football match in Indonesia- India TV Hindi Image Source : INDIA TV At least 127 dead after violence at football match in Indonesia

Highlights

  • मरने वालों में दो पुलिस वाले भी शामिल हैं।
  • एक टीम के हजारों समर्थक मैदान में घुस गए और हमला कर दिया
  • पुलिस ने भीड़ पर कई आंसू गैस के गोले दागे

Indonesia News: इंडोनेशिया में एक घरेलू फुटबॉल मैच के दौरान दो टीम के समर्थकों के बीच खूनी झड़प हो गई है। इस हिंसा में अब तक 174 लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा 160 लोगों का इलाज हॉस्पिटल में हो रहा है। बता दें कि यहां एक टीम के मैच हारने के बाद बड़े पैमाने पर हिंसा भड़क गई। पूर्वी जावा के मलंग रीजेंसी में हुए मैच में अरेमा को 3-2 से हराने के बाद जावानीस क्लब अरेमा और पर्सेबाया सुरबाया के समर्थक आपस में भिड़ गए। एएफपी न्यूज़ एजेंसी ने पुलिस के हवाले से ये जानकारी दी है।

गौरतलब है, ये मौतें तब हुई जब नाराज फैंस ने पूर्वी जावा में एक मैच के बाद फुटबॉल मैदान पर पहुंचकर हमला किया। मरने वालों में दो पुलिस वाले भी शामिल हैं। एएफपी न्यूज़ एजेंसी ने पूर्वी जावा के पुलिस प्रमुख निको अफिंटा के हवाले से बताया कि स्टेडियम के अंदर 34 लोगों की मौत हो गई और बाकी की अस्पताल में मौत हुई।

Arema FC के हजारों समर्थक खेल के मैदान में घुस गए

बता दें कि इंडोनेशिया में पर्सेबाया सुरबाया (Persebaya Surabaya) ने जावानीस क्लब अरेमा (Arema FC) से फुटबॉल मैच 3-2 से जीता था। जिसके बाद Arema FC के हजारों समर्थक खेल के मैदान में घुस गए और हिंसा शुरू कर दी। इसके बाद स्थानीय पुलिस और इंडोनेशियाई राष्ट्रीय सशस्त्र बल के सदस्य मैदान में दाखिल हुए और पर्सेबाया सुरबाया के खिलाड़ियों की सुरक्षा की गई। 

पर्सेबाया के खिलाड़ी तुरंत मैदान से बाहर चले गए

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, कथित तौर पर लड़ाई तब शुरू हुई जब हजारों अरेमा प्रशंसक अपनी टीम के हारने के बाद मैदान में घुस गए। इस दौरान Persebaya के खिलाड़ी तुरंत मैदान से बाहर चले गए, लेकिन कई Arema खिलाड़ी जो अभी भी मैदान पर थे, उन पर भी हमला किया गया। मीडिया रिपोर्टों में बताया गया है कि पुलिस द्वारा भीड़-भाड़ वाले स्टैंडों पर आंसू गैस के गोले दागने के बाद कई हताहत हुए, जिससे कंजुरुहान स्टेडियम में समर्थकों में दहशत फैल गई।

इंडोनेशियाई लीग 1 हफ्ते के लिए सस्पेंड

इस हिंसक घटना के बाद इंडोनेशियाई लीग को एक हफ्ते के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। लीग के अधिकारियों ने दावा किया है कि हिंसा के कारण कई मौतें हुईं, लेकिन मारे गए पीड़ितों की संख्या का सही पता नहीं चल सका। बता दें कि इंडोनेशियाई लीग इंडोनेशिया का सबसे बड़ा फुटबॉल खेल है। इसमें इंडोनेशिया के 18 क्लब शामिल है।

Latest World News