A
Hindi News विदेश एशिया इमरान खान की पार्टी के उम्मीदवारों का अपहरण कर रहीं खुफिया एजेंसियां! पीटीआई का बड़ा दावा

इमरान खान की पार्टी के उम्मीदवारों का अपहरण कर रहीं खुफिया एजेंसियां! पीटीआई का बड़ा दावा

इमरान खान की पार्टी ने बड़ा दावा किया है। खुफिया एजेंसियों पर इमरान की पार्टी पीटीआई ने आरोप लगाया है कि वह उनकी पार्टी के प्रत्याशियों का अपहरण करवा रही है।

इमरान खान- India TV Hindi Image Source : FILE इमरान खान

Imran Khan News: पाकिस्तान में चुनाव का ऐलान हो चुका है। फरवरी में होने वाले चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने कमर कस ली है। नवाब शरीफ और बिलावल भुट्टो अपनी अपनी पार्टियों की तरफ से प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी हैं। वहीं पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान जेल में बंद हैं। उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी यानी ‘पीटीआई‘ भी प्रत्याशी मैदान में उताने की कवायद में जुटी है। लेकिन इमरान खान की पार्टी ने पाक खुफिया एजेंसी पर बड़ा आरोप लगाया है। इमरान खान की पार्टी का दावा है कि खुफिया एजेंसी उनकी पार्टी के प्रत्याशियों का चुनाव से पहले अपहरण कर रही है। 

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी ने शुक्रवार को दावा किया कि खुफिया एजेंसियां आठ फरवरी के आम चुनाव से पहले उसके समर्थन वाले उम्मीदवारों को खुलेआम प्रताड़ित और उनका अपहरण कर रही हैं। खान की पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी के एक प्रवक्ता ने कहा कि फैसलाबाद से पूर्व विधायक और पार्टी समर्थित उम्मीदवार ख्याल अहमद कास्त्रो को खुफिया एजेंसियों के कर्मियों ने कथित तौर पर अगवा कर लिया है।

अदालत के बाहर पीटीआई के प्रत्याशी के अपहरण का दावा

फैसलाबाद लाहौर से लगभग 130 किलोमीटर दूर है। खान की पार्टी के प्रवक्ता ने कहा ‘सादे कपड़े पहने लोगों ने फैसलाबाद की एक जिला अदालत के बाहर कैमरे के सामने कास्त्रो का अपहरण कर लिया।‘ पार्टी के महासचिव उमर अयूब ने कहा ‘अदालत से जमानत मिलने के बाद भी कास्त्रो का दिन दहाड़े अज्ञात लोगों ने अपहरण कर लिया, जो बेहद निंदनीय है।‘

चुनाव चिह्न ‘बल्ला‘ गंवाया

संकट में फंसे खान, उनकी पार्टी, नेताओं और पार्टी द्वारा समर्थित उम्मीदवारों को आठ फरवरी के आम चुनावों से पहले लगातार बाधाओं का सामना करना पड़ रहा है। पार्टी ने अपना चुनाव चिह्न ‘बल्ला‘ गंवा दिया है। खान और उनकी पार्टी के अन्य प्रमुख नेताओं के नामांकन पत्र निर्वाचन आयोग ने खारिज कर दिए हैं। कई मामलों का सामना कर रहे खान और कई अन्य नेता रावलपिंडी की अडियाला जेल में बंद हैं। अयूब ने कहा ‘तहरीक.ए.इंसाफ उम्मीदवार का अदालत के बाहर अपहरण कर लिया गया। यह दिखाता है कि पाकिस्तान में कोई न्याय या कानून का शासन नहीं है क्योंकि। तहरीक.ए.इंसाफ के लिए कोई समान अवसर नहीं है।‘

Latest World News