A
Hindi News विदेश एशिया एक और जंग की आहट! पाकिस्तान की एयर स्ट्राइक पर भड़क गया ईरान, पाक को दिया यह अल्टीमेटम

एक और जंग की आहट! पाकिस्तान की एयर स्ट्राइक पर भड़क गया ईरान, पाक को दिया यह अल्टीमेटम

ईरान और पाकिस्तान में तनाव बढ़ गया है। ईरान के अटैक के बाद पाकिस्तान ने भी जवाबी एयरस्ट्राइक की है। इस पर ईरान भड़क गया है। ईरान ने पाकिस्तान को दो टूक कह दिया है कि वह इस एयर स्ट्राइक पर अपना स्पष्टीकरण दे।

पाकिस्तान की एयर स्ट्राइक पर भड़क गया ईरान- India TV Hindi Image Source : FILE पाकिस्तान की एयर स्ट्राइक पर भड़क गया ईरान

Pakistan News: पाकिस्तान और ईरान में तनाव और बढ़ गया है। यदि ऐसी ही स्थिति रही तो एक और जंग भड़क सकती है। जानकारी के अनुसार ईरान के मिसाइल हमले के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ था। अब पाकिस्तान ने भी ईरान पर एयरस्ट्राइक कर जवाबी कार्रवाई कर दी है। इस कार्रवाई में 7 लोगों की मौत की खबर है। इस पलटवार की कार्रवाई पर ईरान भड़क गया है। ईरान ने पाकिस्तान की कड़ी निंदा करते हुए उसे स्पष्टीकरण देने का अल्टीमेटम दे दिया है। 

ईरान की सरकारी टीवी ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि ईरान ने पाकिस्तान की ओर से किए गए हमले की कड़ी निंदा की है। साथ ही पाकिस्तान से तत्काल स्पष्टीकरण देने के लिए कहा है। ईरान ने मंगलवार को पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में एयरस्ट्राइक की थी।इसके बाद से ही दोनों देशों के बीच तनाव की स्थिति है।

पाकिस्तान ने गुरुवार को की जवाबी कार्रवाई

पाकिस्तान ने पलटवार करते हुए आज यानी गुरुवार सुबह को ईरान में छिपे आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन ‘मार्ग बार सरमाचर‘ चलाया था। पाकिस्तान का दावा है इस ऑपरेशन में उसने कई आतंकियों को ढेर कर दिया है। 
इस घटना के बाद ईरान बुरी तरह भड़क गया है। ईरान ने साफ कहा है कि पाकिस्तान को इन इमलों पर स्पष्टीकरण देना होगा। 

ईरान ने पाक में घुसकर की थी एयरस्ट्राइक

बता दें कि सबसे पहले ईरान ने पाकिस्तान की सीमा में घुसकर एयर स्ट्राइक की थी। ईरान ने पाक सीमा में मिसाइल से अटैक कर सनसनी फैला दी थी। इराक और सीरिया के बाद तुलनात्मक रूप से ताकतवर देश पाकिस्तान पर ईरान की इस कार्रवाई पर सभी की नजरें रहीं। ईरान ने बाद में सफाई दी कि उसने आम लोगों पर नहीं बल्कि पाक सीमा में स्थित सुन्नी आतंकी संगठन पर अटैक किया, जो ईरान पर हमले करते रहते हैं। 

ईरान और पाक सीमा पर बढ़ गया है तनाव

हालांकि इस हमले पर पाकिस्तान ने स्पष्टीकरण दिया कि दो बच्चों की मौत हुई। लेकिन पाकिस्तान ने अपने देश ईरानी राजदूत को निष्कासित कर दिया। यह पहली बार नहीं है जब ईरान और पाकिस्तान के बीच सीमा संघर्ष देखने को मिला है। हालांकि इस बार मामला और आगे बढ़ गया है। इजराइल और हमास की जंग के बीच पहले से ही बौखलाए ईरान ने पाकिस्तान की जवाबी कार्रवाई को गंभीरता से लिया है।

Latest World News