A
Hindi News विदेश एशिया अपनी सेना के जवानों से बोले इजरायली पीएम नेतन्याहू, एक हफ्ते में मार गिराए हमास के 100 से ज्यादा आतंकी

अपनी सेना के जवानों से बोले इजरायली पीएम नेतन्याहू, एक हफ्ते में मार गिराए हमास के 100 से ज्यादा आतंकी

इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने एक संवाददाता सम्मेलन में मिस्र की सीमा के पास दक्षिणी गाजा में भूमि की एक संकीर्ण पट्टी में इजरायली सैन्य पकड़ बनाए रखने के अपने इरादे को दोहराते हुए कहा, युद्ध कई महीनों तक जारी रहेगा।

Israel, Israel-Hamas, Israel-Hamas War- India TV Hindi Image Source : AP इजरायली पीएम नेतन्याहू

तेल अवीव: इजरायल-हमास के बीच जारी युद्ध को तीन महीने होने वाले हैं। यह युद्ध भी रूस-यूक्रेन की तरह लंबा खिंचता हुआ दिख रहा है। इस युद्ध की वजह से हजारों लोग मारे जा चुके हैं। लाखों लोगों को विस्थापित होना पड़ा है। इसी बीच इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि पिछले सप्ताह में इजरायल रक्षा बलों (आईडीएफ) ने 100 से अधिक फिलिस्तीनी आतंकवादियों को मार डाला है, जबकि प्रतिदिन दर्जनों लोग मारे जा रहे हैं।

हम हमास को खत्म कर देंगे- नेतन्याहू

समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, नेतन्याहू ने रविवार को तेल अवीव में किरया सैन्य अड्डे पर एक सरकारी बैठक की शुरुआत में यह टिप्पणी की। उन्होंने कहा, "पिछले हफ्ते उन्होंने (सैनिकों ने) 100 से अधिक आतंकवादियों को मार गिराया और रोज दर्जनों आतंकवादियों को मारा गया, कभी-कभी तो इससे भी अधिक। हम हमास को खत्म कर देंगे, अपने बंधकों को वापस लाएंगे और युद्ध जीतेंगे।"

Image Source : apइजरायली पीएम नेतन्याहू

रविवार को बाद में जारी आईडीएफ के एक बयान से पता चला कि इजरायली सैनिक दक्षिणी गाजा पट्टी में खान यूनिस में कार्रवाई जारी रखे हुए हैं। फिलिस्तीनी आतंकवादियों को मारने के लिए बख्तरबंद, इंजीनियरिंग और वायु सेना इकाइयों का उपयोग किया जा रहा है। इज़राइल के सरकारी प्रेस कार्यालय के एक बयान के अनुसार, सरकार ने रविवार को सर्वसम्मति से स्थानीय चुनावों को 27 फरवरी तक स्थगित करने के आदेश पर हस्ताक्षर करने को मंजूरी दे दी, जो 2023 में अक्टूबर में होने वाले थे।

हमास के साथ युद्ध कई महीनों तक जारी रहेगा - नेतन्याहू

वहीं इससे पहले नेतन्याहू ने ऐलान किया कि हमास के साथ युद्ध कई महीनों तक जारी रहेगा और यह स्पष्ट कर दिया है कि जब तक गाजा से बाकी सभी 140 बंधकों को रिहा नहीं किया जाता, तब तक कोई युद्धविराम नहीं होगा। उन्होंने कहा कि इजरायल युद्ध खत्‍म होने के बाद गाजा पर खुली सुरक्षा बनाए रखना चाहता है, जो कि उसके निकटतम सहयोगी अमेरिका की अवज्ञा में है, जो फिलिस्तीन के लिए अंतिम राज्य का दर्जा देने के लिए दो राज्यों का समाधान चाहता है। नेतन्याहू ने कहा कि इजरायल को गाजा पट्टी पर खुला सुरक्षा नियंत्रण बनाए रखना चाहिए, लेकिन उन्होंने दुनिया को यह अनुमान लगाने पर मजबूर कर दिया कि आगे क्या होगा।

Latest World News