A
Hindi News विदेश एशिया Japan News: जापान के पीएम फुमियो किशिदा हुए कोरोना संक्रमित, आगामी दौरे को किया रद्द

Japan News: जापान के पीएम फुमियो किशिदा हुए कोरोना संक्रमित, आगामी दौरे को किया रद्द

Japan News: जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने ठीक होने तक अपने आगामी दौरे को रद्द कर दिया है।

Japan’s prime minister Fumio Kishida(Fle Photo)- India TV Hindi Image Source : AP Japan’s prime minister Fumio Kishida(Fle Photo)

Highlights

  • पीएम कार्यालय की तरफ से फिलहाल कोई टिप्पणी नहीं की गई है
  • पीएम फुमियो किशिदा सोमवार को काम पर लौटने वाले थे
  • जापान में पीएम किशिदा समेत अधिकतर लोग टीका ले चुके हैं

Japan News: जापान(Japan) के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा(Fumio Kishida) रविवार को कोरोना(Cororna) वायरस से संक्रमित पाए गए। उन्होंने ठीक होने तक अपने आगामी दौरे को रद्द कर दिया है। जापानी मीडिया की खबरों में कहा गया है कि किशिदा (65) को शनिवार देर रात बुखार और खांसी हुई तथा रविवार को उनमें संक्रमण की पुष्टि हुई। प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से फिलहाल इस पर कोई टिप्पणी नहीं की गई है। प्रधानमंत्री पिछले सप्ताह गर्मी की छुट्टी पर थे और सोमवार को काम पर लौटने वाले थे। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि वह कहां और कैसे संक्रमित हुए। 

वेक्सीन भी ले चुके थे किशिदा

लोक प्रसारक ‘एनएचके’(NHK) के मुताबिक, किशिदा इस महीने के अंत में ट्यूनीशिया में अफ्रीकी विकास पर एक सम्मेलन में नहीं जा पाएंगे, लेकिन इसमें डिजिटल तरीके से भाग लेंगे। इसके साथ ही उन्होंने पश्चिम एशिया की अपनी यात्रा भी स्थगित कर दी। जापान में हाल के समय में कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी हुई है हालांकि, किशिदा समेत अधिकतर लोग टीका ले चुके हैं। हाल में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन भी कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे।

आपको बता दें कि जापान दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है। कोविड महामारी की वजह से उसके व्यापार और उसकी अर्थव्यवस्था को काफी नुकसान हुआ है। हालांकि जापानी प्रशासनिक अधिकारियों ने महामारी के दौरान चीन (China) और अन्य देशों के मुकाबले देश में कोविड लॉकडाउन (Covid Lockdown) देश के कुछ हिस्सों में ही लगाया था। लेकिन उन्होंने अपने देश में कोविड के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग पर काफी जोर दिया था।

 

Latest World News