A
Hindi News विदेश एशिया नहीं मान रहे किम जोंग, उत्तर कोरिया ने फिर दागी बैलिस्टिक मिसाइल, जापान ने किया दावा

नहीं मान रहे किम जोंग, उत्तर कोरिया ने फिर दागी बैलिस्टिक मिसाइल, जापान ने किया दावा

जापान के पीएम कार्यालय ने ट्वीट किया, 'उत्तर कोरिया ने एक संदिग्ध बैलिस्टिक मिसाइल लॉन्च की है।'

नहीं मान रहे किम जोंग, उत्तर कोरिया ने फिर दागी बैलिस्टिक मिसाइल, द. कोरिया ने किया दावा- India TV Hindi Image Source : PTI नहीं मान रहे किम जोंग, उत्तर कोरिया ने फिर दागी बैलिस्टिक मिसाइल, द. कोरिया ने किया दावा

North Korea: उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग लगातार मिसाइल परीक्षण का रहे हैं। इसी कड़ी में एक बार फिर उत्तर कोरिया द्वारा बैलिस्टिक मिसाइल दागने का मामला सामने आया है। इस बात का दावा जापान ने किया है। जापान के पीएम कार्यालय ने ट्वीट किया, 'उत्तर कोरिया ने एक संदिग्ध बैलिस्टिक मिसाइल लॉन्च की है।' वहीं दूसरी ओर, रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण कोरिया की योनहाप समाचार एजेंसी ने मंगलवार को अपनी सेना के हवाले से खबर दी कि उत्तर कोरिया ने अपने पूर्वी तट के पास समुद्र में एक बैलिस्टिक मिसाइल दागी।


इससे पहले उत्तर कोरिया ने पिछले हफ्ते दो बार मिसाइल लॉन्च की थी। एक बीते शनिवार और एक बीते बुधवार को। शनिवार सुबह क्रूज मिसाइल लॉन्च पर दक्षिण कोरिया के संयुक्त सैन्य प्रमुख ने कहा कि उत्तर कोरिया की तरफ से सुबह करीब चार बजे चीन और कोरियाई प्रायद्वीप के बीच यलो सी में 4 क्रूज मिसाइलें दागी गईं।

जापान ने कराया था विरोध दर्ज

पिछले हफ्ते बुधवार को मिसाइल लॉन्च पर जापान ने कहा था कि उत्तर कोरिया ने तड़के पूर्व की ओर दो बैलिस्टिक मिसाइलें लॉन्च की। इसके बाद जापान ने विरोध दर्ज कराया था। जापान ने राजनयिक चैनलों के माध्यम से मिसाइल प्रक्षेपण के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराया था।

इस बात पर भड़का उत्तर कोरिया और किया था मिसाइल टेस्ट

दरअसल, हाल ही में अमेरिका और दक्षिण कोरिया के बीच सैन्य स्तर पर हथियारों की तैनाती को लेकर हुई बातचीत से उत्तर कोरिया भड़क गया। भड़के उत्तर कोरिया ने एक मिसाइल टेस्ट किया था। इससे पहले अमेरिका के जासूसी विमानों का जवाब देने के लिए उत्तर कोरिया ने एक अज्ञात बैलिस्टिक मिसाइल दागकर हड़कंप मचा दिया था। उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन की बहन किम यो जोंग ने अमेरिका को जासूसी विमान भेजने पर चेतावनी दी थी।

पहले भी दागी थी बैलिस्टिक मिसाइल

गौरतलब है कि उत्तर कोरिया ने पहले भी अज्ञात' बैलिस्टिक मिसाइल दागी थीा। दक्षिण कोरिया का इस पर कहना था कि यह प्रक्षेपण प्योंगयांग द्वारा परमाणु पनडुब्बी को लेकर अमेरिका की निंदा करने और जासूसी विमानों को मार गिराने की धमकी देने के बाद हुआ। दक्षिण कोरिया और जापान ने कहा था कि उत्तर कोरिया ने संभावित बैलिस्टिक मिसाइल दागी।

Latest World News