A
Hindi News विदेश एशिया बौखला गया किम जोंग, उत्तर कोरिया ने फिर दी परमाणु हथियारों के इस्तेमाल की धमकी

बौखला गया किम जोंग, उत्तर कोरिया ने फिर दी परमाणु हथियारों के इस्तेमाल की धमकी

उत्तर कोरिया ने एक बार​ फिर न्यूक्लियर हथियारों से हमले की धमकी दी है। किम जोंग के देश ने कहा है कि यदि उसे कोई परमाणु हथियार से डराएगा, तो वह परमाणु हमला करने में नहीं हिचकिचाएगा। जानिए उत्तर कोरिया ने और क्या कहा?

किम जोंग- India TV Hindi Image Source : AP किम जोंग

North Korea: उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने एक बार फिर परमाणु हथियारों के इस्तेमाल की धमकी दी है। हालांकि कई विशेषज्ञ यह कह रहे हैं कि उत्तर कोरिया को अभी तक परमाणु मिसाइलें हासिल नहीं हुई हैं। इसी बीच सोमवार को उत्तर कोरिया ने पांच महीनों में अपनी पहली इंटर कॉन्टिनेंटल बैलेस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया है। किम जोंग ने साफ चेतावनी दी है कि यदि कोई दुश्मन उसे परमाण हथियारों से उकसाता है तो वह परमाणु हमला करने में न​हीं हिचकिचाएगा। 

जानकारी के अनुसार उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने इंटरकॉन्टिनेंटल बैलेस्टिक मिसाइल परीक्षण में शामिल सैनिकों की प्रशंसा की। साथ ही कहा कि देश की यह नीति है कि दुश्मन देशों द्वारा उकसाए जाने पर परमाणु हमला करने में हिचकिचाया नहीं जाएगा। उत्तर कोरिया में पिछले वर्ष से परमाणु हथियारों के परीक्षण में तेजी आई है और देश के नेता किम जोंग उन कई बार परमाणु हथियारों का इस्तेमाल करने की धमकी दे चुके हैं। 

उत्तर कोरिया को परमाणु मिसाइलें हैं या नहीं, जानें क्या कह रहे विशेषज्ञ?

हालांकि, कई विदेशी विशेषज्ञों का कहना है कि उत्तर कोरिया को अभी तक सक्षम परमाणु मिसाइलें हासिल नहीं हुई हैं। उत्तर कोरिया ने सोमवार को पांच महीनों में अपना पहला इंटरकॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण किया। उत्तर कोरिया ने अपने परमाणु कार्यक्रमों को बढ़ावा देने के लिए हाल ही में अमेरिका-दक्षिण कोरियाई बैठक का हवाला दिया।

‘उत्तर कोरियाई सेंट्रल न्यूज एजेंसी’ (केसीएनए) ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा कि किम ने बुधवार को ‘जनरल मिसाइल ब्यूरो' में सैनिकों से मुलाकात की और उन्हें ठोस ईंधन वाली ‘ह्वासोंग-18’ मिसाइल के प्रक्षेपण पर बधाई दी। केसीएनए के मुताबिक, बैठक के दौरान किम ने कहा कि ‘‘अगर दुश्मन परमाणु हथियारों से उसे उकसाता है तो वह परमाणु हमले से नहीं हिचकिचाएगा।’ 

Latest World News