A
Hindi News विदेश एशिया चीन के किंडरगार्टन में चाकूबाज ने मचाया आतंक, दर्जनों वार से ले ली छह लोगों की जान

चीन के किंडरगार्टन में चाकूबाज ने मचाया आतंक, दर्जनों वार से ले ली छह लोगों की जान

चीन में चाकू से हमले के बारे में जानकारी देते अधिकारी- India TV Hindi Image Source : AP चीन में चाकू से हमले के बारे में जानकारी देते अधिकारी

दक्षिणपूर्वी चीन के किंडरगार्टन में एक व्यक्ति ने चाकू मार कर छह लोगों की जान ले ली और एक अन्य को घायल कर दिया। पुलिस के सोमवार को यह जानकारी दी। पुलिस के एक बयान में बताया गया कि गुआंग्दोंग प्रांत के लियानजियांग शहर में सुबह सात बज कर करीब 40 मिनट पर हुए हमला हुआ। 25 वर्षीय एक व्यक्ति अचानक लोगों पर हमला करने लगा। देखते ही देखते उसने दर्जनों वार से 6 लोगों की चाकू गोद कर हत्या कर दी। अचानक हुए इस खून-खराबे से हाहाकार मच गया। बाद में इस युवक को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस लोगों की हत्या करने की वजह की पड़ताल कर रही है। शुरुआती जांच में पता चला है कि हमला बदले की भावना से किया गया।

लियानजियांग पुलिस मुख्यालय में जवाब देने वाले कर्मचारियों ने अधिक विवरण देने से इनकार कर दिया। एक समाचार प्रतिष्ठान ‘‘दाफेंग न्यूज’’ ने एक अज्ञात प्रत्यक्षदर्शी के हवाले से बताया कि हमलावर के बच्चे को पूर्व में, स्कूल में मारे गए लोगों में से एक की कार ने टक्कर मार दी थी। इसमें कहा गया कि मारे गए लोगों में से एक किंडरगार्टन का शिक्षक था। दाफेंग न्यूज ने अपनी वेबसाइट पर ऑनलाइन पोस्ट किए गए वीडियो का हवाला देते हुए कहा कि इसमें एक व्यक्ति को चाकू लेकर किंडरगार्टन के खेल के मैदान के पास से गुजरते हुए दिखाया गया है।

बेटे का लिया हमलावर ने बदला

बताया जा रहा है कि हमलावर के बेटे को पूर्व में एक व्यक्ति ने कार से जाने-अनजाने में टक्कर मारी थी, तभी से व्यक्ति इसका बदला लेना चाहता था। मौका देखते ही उसने लोगों पर हमला कर दिया। इसमें कहा गया है कि अन्य वीडियो में स्कूल के बाहर कम से कम चार लोग खून से लथपथ दिख रहे हैं। अन्य वेबसाइटों पर पुलिस का संक्षिप्त बयान है तथा विस्तृत जानकारी नहीं दी गई है। (भाषा)

यह भी पढ़ें

यूक्रेन को तत्काल NATO का सदस्य बनाने पर US और UK में मतभेद, शिखर सम्मेलन में होगा फैसला

अमेरिका को मिली बड़ी कामयाबी, लादेन और अलजवाहिरी के बाद अब ISIS लीडर उसामा अल-मुजाहिर को भी मार गिराया

Latest World News