A
Hindi News विदेश एशिया इमरान खान को इस्लामाबाद हाईकोर्ट से राहत, गिरफ्तारी का गैर जमानती वारंट सस्पेंड

इमरान खान को इस्लामाबाद हाईकोर्ट से राहत, गिरफ्तारी का गैर जमानती वारंट सस्पेंड

लाहौर हाईकोर्ट ने शुक्रवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान को शाम 5.30 बजे तक पेश होने का निर्देश दिया है।

लाहौर हाईकोर्ट के लिए रवाना हुए इमरान खान, 5.30 बजे तक का मिला समय - India TV Hindi Image Source : FILE लाहौर हाईकोर्ट के लिए रवाना हुए इमरान खान, 5.30 बजे तक का मिला समय

Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान लाहौर उच्च न्यायालय के लिए रवाना हो गए। लाहौर हाईकोर्ट ने शुक्रवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान को शाम 5.30 बजे तक पेश होने का निर्देश दिया। इमरान खान की अपील पर सुनवाई के लिए लाहौर हाईकोर्ट में दो सदस्यीय पीठ का गठन किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लाहौर में खान की कानूनी टीम से जुड़े अजहर सिद्दीकी ने बताया कि इमरान खान लाहौर और राजधानी इस्लामाबाद में उनके खिलाफ दायर मामलों के खिलाफ सुरक्षात्मक जमानत चाहते हैं। उन्होंने कहा कि दूसरे शहर में दायर मामलों में उच्च न्यायालयों से जमानत मांगना एक नियमित मामला है।

उधर, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को शुक्रवार को इस्लामाबाद हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली। हाईकोर्ट ने उनका गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट सस्पेंड कर दिया है। इससे पहले कोर्ट ने 18 मार्च तक इमरान को गिरफ्तार करके अदालत के समक्ष पेश होने का आदेश दिया था। पूर्व पीएम ने अरेस्ट वारंट खारिज करवाने के लिए याचिका दायर की थी। उनके खिलाफ यह अरेस्ट वारंट तोशखाना केस में जारी हुआ था। उनकी पार्टी के नेता फवाद चौधरी ने बताया कि इमरान लाहौर हाईकोर्ट जा रहे हैं। वे वहां यह बताएंगे कि वे कल इस्लामाबाद कोर्ट में पेश होंगे। इस दौरान जज इकाबाल ने ये भी टिप्पणी की थी कि इमरान खान को अदालत से किसी फेवर को मांगने से पहले बिना किसी शर्त के सरेंडर कर देना चाहिए।  उधर, राणा सनाउल्लाह का कहना है कि इमरान की गिरफ्तारी को लेकर सरकार उचित कानूनी प्रक्रिया का पालन करेगी।

दरअसल, इमरान को 13 मार्च को अदालत में पेश होना था, पर वे नहीं गए। हालांकि इमरान को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस लाहोैर के जमान पार्क पहुंची तो उपद्रव मच गया। इमरान के समर्थक उनके घर के बाहर बड़ी संख्या में एकत्र हो गए थे। समर्थकों के आगे पुलिस और सेना के जवानों को भी पीछे हटना पड़ा। इस बीच इमरान ने  इस्लामाबाद हाईकोर्ट का रूख किया था, जिसने कल सुबह 10 बजे तक की राहत दे दी थी।

इस बीच वारंट सस्पेंड न होने पर इमरान खान ने कहा कि वे पाकिस्तान के लिए कुर्बानी देने के लिए तैयार हैं। उनके इस बयान से माना जा रहा था कि वे अदालत के समक्ष सरेंडर कर सकते हैं, ताकि हिंसा के हालात को टाला जा सके। इन सबके बीच इमरान खान लाहौर हाईकोर्ट के लिए रवाना हो गए हैं।

Also Read: 

चीन का बढ़ेगा ब्लड प्रेशर, राफेल देने वाले फ्रांस ने भारत को दिया 6 न्यूक्लियर सबमरीन का ऑफर

राम जन्मभूमि अयोध्या में कब होगी प्राण प्रतिष्ठा? विहिप के राष्ट्रीय महामंत्री ने किया ये खुलासा

यूक्रेन से जंग के बीच पुतिन से सोमवार को मिलेंगे जिनपिंग, भड़का अमेरिका, दे डाली ये धमकी

Latest World News