A
Hindi News विदेश एशिया Pakistan News: पाकिस्तान में बड़ा हादसा, बस में आग लगने से 17 यात्रियों की जलकर मौत

Pakistan News: पाकिस्तान में बड़ा हादसा, बस में आग लगने से 17 यात्रियों की जलकर मौत

Pakistan News: पाकिस्तान में बस जलने का दर्दनाक हादसा हुआ है। यह हादसा पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हुआ है। इस घटना में 17 यात्रियों की जलकर मौत हो गई है। मरने वालों में बच्चे भी शामिल हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बाढ़ पीड़ितों को बस ले जा रही थी, तभी बस जलने की घटना हुई। मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है।

Bus Fire- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Bus Fire

Highlights

  • कराची से करीब 90 किलोमीटर दूर नूरियाबाद शहर में हुई घटना
  • 50 से अधिक बाढ़ पीड़ितों को ले जा रही थी बस
  • बढ़ सकती है मृतकों की संख्या

Pakistan News: पाकिस्तान में एक दर्दनाक हादसे की खबर है। यहां एक बस में आग लगने से 17 यात्रियों के जलकर मरने की खबर है। जानकारी के अनुसार पाकिस्तान के सिंध जिले में एक बस में अचानक भीषण आग लग गई, जिससे बस में सवार 17 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई। यह घटना बुधवार को कराची से करीब 90 किलोमीटर दूर नूरियाबाद शहर में हुई। पाक अधिकारियों ने पुष्टि की कि बुधवार शाम खैरपुर नाथन शाह इलाके में जा रही एक बस में नूरीयाबाद के पास राजमार्ग पर आग लगने से कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए। इादसे में मरने वालों में 8 बच्चे भी शमिल हैं। 

50 से अधिक बाढ़ पीड़ितों को ले जा रही थी बस

पुलिस ने कहा कि इंटरसिटी बस 50 से अधिक बाढ़ पीड़ितों को ले जा रही थी, जो कराची में अस्थायी शेल्टर में रह रहे थे। ये सभी बाढ़ प्रभावित खैरपुर नाथन शाह में अपने घरों को लौट रहे थे, तभी यह हादसा हुआ। अधिकारी ने बताया कि नूरीयाबाद के पास एम-9 मोटरवे पर जमशोरो और हैदराबाद के पास बस में अचानक आग लग गई। फिलहाल, मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है और घायलों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

बढ़ सकती है मृतकों की संख्या

पाकिस्तान की पुलिस ने बताया कि आग के कारणों का अधिकृत रूप से अभी पता नहीं चल पाया है। वैसे मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आग कोच के एयर-कंडीशनिंग सिस्टम में खराबी के कारण लगना बताया जा रहा है, जिसने पूरी बस को अपनी चपेट में ले लिया। आशंका जताई जा रही है कि मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है। सिंध के संसदीय स्वास्थ्य सचिव कासिम सूमरो ने इस हादसे में मरने वालों की संख्या की पुष्टि करते हुए कहा कि पीड़ितों में कम से कम 12 नाबालिग थे, जिनकी उम्र 15 साल या उससे कम थी। बस में सवार सभी यात्री खैरपुर नाथन शाह के एक ही गांव के रहने वाले थे। आग से बचने के लिए कुछ यात्री बस से कूद गए। 

पीड़ित परिवारों को मिलेगी मदद

सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने जमशोरो के डिप्टी कमिश्नर को तुरंत एंबुलेंस के साथ घटनास्थल पर पहुंचने का निर्देश दिया है। उन्होंने एक बयान में कहा कि प्रशासन परिवारों को हर तरह की मदद करेगा। सीएम मुराद ने घटना की जांच रिपोर्ट भी तलब की है।

 

Latest World News