A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान में सेना की बड़ी कार्रवाई, गोलीबारी में 8 आतंकवादियों को किया ढेर, दो जवानों को भी लगी गोलियां

पाकिस्तान में सेना की बड़ी कार्रवाई, गोलीबारी में 8 आतंकवादियों को किया ढेर, दो जवानों को भी लगी गोलियां

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने 8 आतंकियों को गोलीबारी के बाद मार गिराया। यह गोलीबारी खैबर पख्तूनख्वा के दक्षिण वजीरिस्तान जिले के जरमिलन में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच हुई।

पाकिस्तान में सेना की बड़ी कार्रवाई, 8 आतंकवादियों को किया ढेर, दो जवानों को भी लगी गोलियां- India TV Hindi Image Source : FILE पाकिस्तान में सेना की बड़ी कार्रवाई, 8 आतंकवादियों को किया ढेर, दो जवानों को भी लगी गोलियां

Pakistan News: पाकिस्तान में सेना ने शनिवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए 8 आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया है। जानकारी के अनुसार शनिवार को पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने 8 आतंकियों को गोलीबारी के बाद मार गिराया। यह गोलीबारी खैबर पख्तूनख्वा के दक्षिण वजीरिस्तान जिले के जरमिलन में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच हुई। 

इस बारे में इंटर सर्विसेस पब्लिक रिलेशंस यानी आईएसपीआर ने बताया कि घटना में दो जवानों को भी गोलियां लगी हैं। मृतकों में कुर्रम जिले के रहने वाले लांस नायक शोएब अलीऔर लक्की मरवत जिले के रहने वाले सिपाही रफी उल्लाह शामिल हैं। आतंकवादी सुरक्षाकर्मियों और निर्दोष व्यक्तियों की हत्या में एक्टिव थे। उनकी बंदूकें और बारूद जब्त कर लिए हैं। 

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार  इससे पहले भी पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मौत के घाट उतारा था। रिपोर्ट्स के अनुसार सुरक्षाकर्मियों ने मंगलवार को केपी बाजौर जिले में आईबीओ के दौरान 3 आतंकियों को मार गिराने की कार्रवाई की थी। तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान यानी टीटीपी ने नवंबर में पाकिस्तान से बातचीत नवंबर में खत्म होने के बाद हमलों को तेज कर दिया है। इसके जवाब ने सेना की कार्रवाई में आतंकवादियों को ढेर किया जा रहा है।

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने हाल ही में बयान दिया था कि पाकिस्तानी तालिबानियों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने एक इंटरव्यू में यह भी कहा था कि जरूरत पड़ी तो अफगानिस्तान में घुसकर पाकिस्तान के विरुद्ध साजिश रचने वाले तालिबानी आतंकवादियों को मार गिराएंगे। इस बारे में अफगानिस्तान की तालिबान सरकार को भी पहले ही स्पष्ट कर दिया गया था। 

Latest World News