A
Hindi News विदेश एशिया थाईलैंड की पटाखा फैक्टरी में भीषण विस्फोट, 15 लोगों की मौत, बढ़ सकता है मौतों का आंकड़ा

थाईलैंड की पटाखा फैक्टरी में भीषण विस्फोट, 15 लोगों की मौत, बढ़ सकता है मौतों का आंकड़ा

दक्षिण पूर्वी एशियाई देश थाईलैंड की पटाखा फैक्टरी में भीषण विस्फोट की खबर है। यह विस्फोट इतना भीषण था कि इस दौरान कम से कम 15 लोगों की मौत उसी समय हो गई। बताया जा रहा है कि मौतों का आंकड़ा और बढ़ सकता है।

थाईलैंड की पटाखा फैक्टरी में भीषण विस्फोट- India TV Hindi Image Source : FILE थाईलैंड की पटाखा फैक्टरी में भीषण विस्फोट

Thailand Blast News: थाईलैंड में एक पटाखा फैक्ट्री में भीषण ब्लास्ट हुआ है। इस भीषण विस्फोट से 15 लोगों की मौत होने की खबर है। एपी की रिपोर्ट के अनुसारएक बचावकर्मी का कहना है कि मध्य थाईलैंड में आतिशबाजी फैक्ट्री में यह धमाका हुआ। इस विस्फोट में से कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई। मौतों का यह आंकड़ा और बढ़ सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सुफान बुरी प्रांत में स्थानीय बचाव कर्मियों ने ऑनलाइन तस्वीरें पोस्ट की हैं। इसमें दिखाई दे रहा है कि फैक्टरी पूरी तरह नष्ट हो गई है।

पहले भी हो चुका है थाईलैंड की पटाखा फैक्टरी में ब्लास्ट

थाईलैंड में पहले भी पटाखा फैक्टरी में बड़ा ब्लास्ट हो चुका है। पिछले वर्ष जुलाई में थाईलैंड की पटाखा फैक्टरी में बड़ा विस्फोट हुआ था। इस ब्लास्ट में 9 लोगों की मौत हो गई थी और 115 से ज्यादा लोग हताहत हो गए थे। यह धमाका नाराथिवास प्रांत के सुंगई कोलोक शहर स्थित पटाखा फैक्ट्री में हुआ था। इस ब्लास्ट को लेकर उस समय शहर के गवर्नर सनान पोंगाक्सोर्न ने मीडिया से बात करते हुए बताया था कि 115 लोग घायल हुए थे, जिनमें कई गंभीर थे। उस समय भी युद्धस्तर पर राहत और बचाव का काम हुआ था। 

मकान, दुकान हो गए थे क्षतिग्रस्त

विस्फोट को लेकर गवर्नर ने कहा था कि जब जांच हुई थी तो शुरू में यह पता चला था कि स्टील वेल्डिंग के दौरान आग लगने के बाद पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हुआ। ब्लास्ट के बाद मीडिया पर वायरल फुटेज में बाजार से धुएं का बड़ा गुबार उठता हुआ दिखाई दिया था। विस्फोट के कारण कई दुकानें, घर और वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए थे। धुएं का बड़ा गुबार इस दौरान देखा गया था।

Latest World News