A
Hindi News विदेश एशिया नेपाल विमान हादसा: अब भी लापता हैं 4 लोग, फिर से शुरू हुआ सर्च ऑपरेशन

नेपाल विमान हादसा: अब भी लापता हैं 4 लोग, फिर से शुरू हुआ सर्च ऑपरेशन

दुर्घटनाग्रस्त हुए ATR-72 विमान में चालक दल के चार सदस्यों समेत 72 लोग सवार थे, जिनमें से 68 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है। अबतक 68 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं। जबकि 4 लोग अब भी मिसिंग हैं।

नेपाल विमान हादसे में 4 और लोगों को खोजने के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू- India TV Hindi Image Source : PTI नेपाल विमान हादसे में 4 और लोगों को खोजने के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू

नेपाल के पोखरा में रविवार के हुए विमान हादसे में अबतक 68 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं। जबकि 4 लोग अब भी मिसिंग हैं। इन लापता लोगों की तलाश जारी है। रात में रेस्क्यू और सर्च ऑपरेशन रोक दिया गया था। आज सुबह फिर से राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिए गए हैं। रविवार को पोखरा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंडिंग के ठीक पहले दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान में 68 पैसेंजर और चार चालक दल समेत कुल 72 लोग सवार थे, जिनमें पांच भारतीय भी शामिल थे। 

विमान के अंदर का वीडियो आया सामने
नेपाल सरकार ने दुर्घटना की जांच के लिए पांच सदस्यीय आयोग बनाया है। वहीं इस त्रासदी पर एक दिन का राष्ट्रीय शोक रखने के लिए आज नेपाल में सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की गई है। इस बीच प्लेन में मौजूद एक भारतीय युवक का वीडियो सामने आया है। ये वीडियो फेसबुक लाइव के लिए बनाया गया था। इसमें हादसे से पहले की गतिविधियां और हादसे के बाद विमान में लगी आग भी दिख रही है।

नेपाल में पिछले 30 सालों का ये सबसे घातक क्रैश
दुर्घटनाग्रस्त हुए ATR-72 विमान में चालक दल के चार सदस्यों समेत 72 लोग सवार थे, जिनमें से 68 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है। नेपाल में पिछले 30 से ज्यादा सालों में हुआ यह सबसे घातक विमान हादसा है। नेपाल के नागर विमानन प्राधिकरण (सीएएएन) के अनुसार, ‘यति एयरलाइंस’ के 9एन-एएनसी एटीआर-72 विमान ने दोपहर 10 बजकर 33 मिनट पर काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी। पोखरा हवाई अड्डे पर उतरते वक्त विमान पुराने हवाई अड्डे और नए हवाई अड्डे के बीच सेती नदी के तट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। 

मारे गए लोगों में 5 भारतीय भी शामिल
इस हादसे में पांच भारतीयों अभिषेक कुशवाहा (25), विशाल शर्मा (22), अनिल कुमार राजभर (27) सोनू जायसवाल (35) और संजय जायसवाल की मौत हो गई। ये सभी उत्तर प्रदेश के निवासी थे। ‘माय रिपब्लिका’ वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, हादसे में मारे गए लोगों के शवों की पहचान सभी शवों को इकट्ठा कर लिये जाने के बाद ही शुरू होगी। सोमवार को सभी नियमित उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। एअरलाइंस के मुताबिक, सोमवार को केवल आपातकालीन और बचाव उड़ानें ही संचालित होंगी

Latest World News