A
Hindi News विदेश एशिया North Korea: उत्तर कोरिया ने फिर दागी मिसाइल, जापान ने जारी किया अलर्ट, पढ़िए पूरी खबर

North Korea: उत्तर कोरिया ने फिर दागी मिसाइल, जापान ने जारी किया अलर्ट, पढ़िए पूरी खबर

North Korea: नॉर्थ कोरिया ने फिर मिसाइल परीक्षण किया है। जापान के प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से इस परीक्षण के बाद अलर्ट जारी किया गया है। दक्षिण कोरिया ने परीक्षण पर ऐतराज जताया है।

Missile Test- India TV Hindi Image Source : FILE Missile Test

North Korea: उत्‍तर कोरिया के एक और मिसाइल टेस्‍ट के बाद जापान के प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से अलर्ट जारी किया गया है। दक्षिण कोरिया की मिलिट्री की तरफ से बताया गया है कि लॉन्‍च की गई मिसाइल पूर्वी सागर में जाकर गिरी है। उत्‍तर कोरिया की तरफ से कम दूरी वाली दो बैलेस्टिक मिसाइलों के लॉन्‍च की जानकारी है। पिछले ही हफ्ते उत्‍तर कोरिया के एक मिसाइल टेस्‍ट के बाद जापान में अफरा-तफरी का माहौल था। जो मिसाइल टेस्‍ट किया गया है, उसकी पुष्टि जापान का प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ भी की गई है।

मिलिट्री ड्रिल के बीच टेस्‍ट

दक्षिण कोरिया का कहना है कि यह मिसाइलें रविवार को समंदर में जाकर गिरी हैं। यह टेस्‍ट ऐसे समय में किया गया है जब पूर्वी सागर में अमेरिका और दक्षिण कोरिया के बीच एक ज्‍वॉइन्‍ट मिलिट्री ड्रिल जारी है। दक्षिण कोरिया के मिलिट्री ज्‍वॉइन्‍ट चीफ्स ऑफ स्‍टाफ की तरफ से बताया गया है कि दो हफ्तों में सातवां मिसाइल टेस्‍ट है।

उत्तरी कोरिया की हरकतों पर रखी जा रही नजर

उन्‍होंने इसके अलावा कोई और जानकारी देने से साफ इनकार कर दिया। मिलिट्री चीफ के हवाले से बताया कि इस टेस्‍ट के बाद लगातार उत्‍तर कोरिया की हरकतों पर नजर रखी जा रही है और चौकसी बढ़ाई जा रही है। जबकि सेना, अमेरिका के साथ आपसी सहयोग के साथ ही किसी भी घटना का जवाब देने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

उत्‍तर कोरिया ने परीक्षण का किया बचाव

उत्‍तर कोरिया की तरफ से मिसाइल परीक्षणों का बचाव किया गया है। उसका कहना है कि अमेरिका की तरफ से पैदा होने वाले खतरों के मद्देनजर ये परीक्षण किए जा रहे हैं। अमेरिका के अलावा उत्‍तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया और जापान का नाम भी लिया है। जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा की तरफ से निर्देश दिए गए हैं कि इस मिसाइल के बारे में जल्‍द से जल्‍द ज्‍यादा से ज्‍यादा जानकारी इकट्ठा की जाए और उसका विश्‍लेषण किया जाए।

Latest World News