A
Hindi News विदेश एशिया इस ऑस्कर पुरस्कार विजेता पर चलेगा पुरुषों के यौन उत्पीड़न का मुकदमा, ब्रिटेन की कोर्ट में सुनवाई

इस ऑस्कर पुरस्कार विजेता पर चलेगा पुरुषों के यौन उत्पीड़न का मुकदमा, ब्रिटेन की कोर्ट में सुनवाई

ब्रिटेन की अदालत एक ऑस्कर पुरस्कार विजेता पर पुरुषों के यौन उत्पीड़न मामले में सुनवाई करने जा रही है। केविन स्पेसी पर आरोप है कि उन्होंने 4 पुरुषों के साथ यौन उत्पीड़न किया है।

ब्रिटेन की अदालत (फाइल)- India TV Hindi Image Source : FILE ब्रिटेन की अदालत (फाइल)

एक ऑस्कर पुरस्कार विजेता अभिनेता पर पुरुषों के ही यौन उत्पीड़न का गंभीर आरोप लगा है। इसके बारे में जानकर आपका दिमाग भी घनचक्कर बन जाएगा। आरोप है कि ऑस्कर जीत चुके अभिनेता के खिलाफ एक, दो नहीं, बल्कि चार-चार पुरुषों ने अपने यौन उत्पीड़न की दास्तान सुनाई है। ऐसे में अब ब्रिटेन की अदालत में इस आस्कर विजेता के खिलाफ मुकदमा शुरू होने जा रहा है। आरोप है कि ऑस्कर पुरस्कार विजेता केविन स्पेसी करीब दो दशक पहले चार पुरुषों का यौन उत्पीड़न किए थे। अब इसी आरोप में केविन स्पेसी लंदन की एक अदालत में बुधवार से मुकदमे का सामना करेंगे।

स्पेसी दो बार ऑस्कर पुरस्कार जीत चुके हैं। स्पेसी (63) ने यौन उत्पीड़न, अभद्र बर्ताव और किसी व्यक्ति को सहमति के बिना यौन गतिविधि में संलिप्त करने समेत अनेक आरोपों में खुद को बेगुनाह बताया है। दोषी पाये जाने पर स्पेसी को कारावास की सजा हो सकती है। स्पेसी ने कहा कि मामले में बरी होने से उनका कॅरियर फिर से पटरी पर आ सकता है, जो यौन कदाचार के आरोपों के बाद से ढलान पर ही रहा है। उन्हें 1995 में ‘द यूजुअल सस्पेक्ट्स’ में सहायक अभिनेता के लिए पहले एकेडमी (ऑस्कर) पुरस्कार से नवाजा गया था।

मीडिया पर बिफरे केविन

यौन उत्पीड़न के आरोपों का अदालत में सामने करने जा रहे केविन स्पेसी ने कहा कि  मीडिया ने उनकी छवि ‘राक्षस’ जैसी बना दी है।  जर्मनी की पत्रिका ‘जीट’ में इस महीने प्रकाशित साक्षात्कार में उन्होंने कहा, ‘‘इस समय ऐसे कई लोग हैं जो लंदन में इन आरोपों से मेरे बरी होते ही मेरे साथ काम करने को तैयार हैं।’’ मगर यदि केविन को सजा दी जाती है तो यह उनके कैरियर के लिए बड़ा झटका होगा। (भाष)

यह भी पढ़ें

रोड इंफ्रास्ट्रक्चर में भारत ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, चीन-जापान और फ्रांस को पीछे छोड़ USA के बाद दूसरा मुकाम

फिलीपींस ने कर दिया "भारत के साथ मजबूत रक्षा गठजोड़" का ऐलान, बिलबिला उठा चीन

 

Latest World News