A
Hindi News विदेश एशिया कंगाल पाकिस्तान को सेना प्रमुख बाजवा ने जमकर लूटा, रातों रात अपनी बहु को बनाया अरबपति, संपत्ति का खुलासा होते ही देश भर में हंगामा

कंगाल पाकिस्तान को सेना प्रमुख बाजवा ने जमकर लूटा, रातों रात अपनी बहु को बनाया अरबपति, संपत्ति का खुलासा होते ही देश भर में हंगामा

Bajwa Wealth: रिपोर्ट के मुताबिक, लाहौर की रहने वाली महनूर साबिर पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा की बहू बनने से नौ दिन पहले ही अरबपति बन गई थीं।

पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा- India TV Hindi Image Source : PTI पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा

पाकिस्तान किस हद तक गरीबी का सामना कर रहा है, इससे हर कोई वाकिफ है। लेकिन अब जो खुलासा हुआ है, उससे पूरा देश हैरान है। पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। वह 29 नवंबर को सेवानिवृत हो रहे हैं। वह 2016 में नियुक्त होने के बाद पिछले छह साल से पाकिस्तान पर शासन कर रहे हैं। इन दो कार्यकाल के दौरान पाकिस्तान के अमेरिका और चीन दोनों से ही रिश्ते बेहतर हुए हैं। घरेलू स्तर पर कई उपलब्धियों के बाद अब जब बाजवा सेवानिवृत होने वाले हैं, तो एक जांच रिपोर्ट की वजह से उनकी विदाई विवादों में आ गई है। 

एक पाकिस्तानी वेबसाइट 'फैक्ट फोकस' ने दावा किया है कि जनरल बाजवा के परिवार वाले उनके छह साल के कार्यकाल में कई गुना अमीर हो गए हैं। इन्हीं में से एक नाम है महनूर साबिर का, जो बाजवा के घर की बहू बनने से नौ दिन पहले अचानक अरबपति बन गईं। पाकिस्तान में बवाल मचाने वाली इस रिपोर्ट से कई बड़े खुलासे हुए हैं। 
 
फैक्ट फोकस की रिपोर्ट के मुताबिक, लाहौर की रहने वाली महनूर साबिर पाकिस्तानी सेना प्रमुख की बहू बनने से नौ दिन पहले ही अरबपति बन गई थीं। उनकी शादी 2 नवंबर 2018 को बाजवा के बेटे से हुई और उससे नौ दिन पहले 23 अक्टूबर 2018 को गुजरांवाला में आठ डीएचए प्लॉट उनके नाम पर बैक-डेट आवंटित किए गए थे। यह तभी संभव है जब किसी के पास डीएचए की अधिग्रहीत भूमि का स्वामित्व हो। 2018 में आज ही के दिन वह 2015 के बैक-डेट में कॉन्स्टिट्यूशन वन ग्रैंड हयात अपार्टमेंट की मालकिन बनी थीं।

आखिर कितनी अमीर है बाजवा की बहू? 

वेबसाइट के अनुसार, महनूर के पास 34 करोड़ रुपये की कृषि भूमि, डीएचए लाहौर के फेज 7 सेक्टर सी में 49 करोड़ रुपये के सात कमर्शियल प्लॉट, 7 करोड़ रुपये के ग्रैंड हयात इस्लामाबाद अपार्टमेंट, डीएचए गुजरांवाला में 7.2 करोड़ रुपये के आठ प्लॉट और एक कंपनी के पास 15 रुपये के 15,000 शेयर हैं। नवंबर 2019 में, महनूर एक तेल कंपनी टैक्सएक्स पेट्रोलियम पाकिस्तान की प्रबंधक बन गईं। इस कंपनी का मुख्यालय दुबई में है।
 
महनूर के पिता ने विदेश में संपत्ति खरीदी 

साल 2018 में शुरू होने के बाद इस कंपनी ने कुछ ही महीनों में पूरे पाकिस्तान में अपने पैर पसार लिए। सेना प्रमुख के रूप में अपने छह साल के कार्यकाल के दौरान, बाजवा के परिवार ने लाहौर से महनूर के पिता साबिर 'मिठू' हमीद के साथ कई बिजनेस भी शुरू किए। इस दौरान हमीद ने पाकिस्तान के बाहर पैसा ट्रांसफर किया और विदेश में संपत्ति खरीदी। छह साल में बाजवा की पत्नी आयशा भी अरबपति बन गई हैं। उन्होंने गुलबर्ग ग्रीन्स इस्लामाबाद और कराची में बड़े फार्महाउस, लाहौर में कई प्लॉट, डीएचए स्कीम में कमर्शियल प्लॉट और प्लाजा खरीदे हैं।

Latest World News