A
Hindi News विदेश एशिया Pakistan Election 2024: पाकिस्तान में मतदान जारी, शुरू हो गई हिंसा, चलीं दनादन गोलियां, एक सुरक्षाकर्मी की मौत

Pakistan Election 2024: पाकिस्तान में मतदान जारी, शुरू हो गई हिंसा, चलीं दनादन गोलियां, एक सुरक्षाकर्मी की मौत

पाकिस्तान में मतदान जारी है। मतदान सुबह शांतिपूर्ण ढंग से शुरू हुआ। लेकिन करीब तीन घंटे बाद ही चुनावी हिंसा की खबर आ गई। पाकिस्ताान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में दनादन गोलियां चलने की खबर है। इस चुनावी हिंसा में एक सुरक्षाकर्मी की मौत हो गई है।

पाकिस्तान: चुनावी हिंसा में एक सुरक्षाकर्मी की मौत- India TV Hindi Image Source : PTI पाकिस्तान: चुनावी हिंसा में एक सुरक्षाकर्मी की मौत

Pakistan News: पाकिस्तान में आज चुनाव हैं। मतदान की प्रक्रिया जारी है। इसी बीच अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत से खबर आई है कि चुनाव कर्मचारियों की सुरक्षा कर रहे जवानों पर गोलियां चलाई गई हैं। इस हमले में एक सुरक्षाकर्मी की मौत हो गई है। ईरानी मीडिया के अनुसार एक अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में गुरुवार को चुनाव कर्मचारियों पर हुए हमले में एक सुरक्षाकर्मी की मौत हो गई।

जानिए कहां हुआ हमला?

स्थानीय पुलिस आपातकालीन केंद्र ने अनादोलू को फोन पर बताया कि यह हमला टैंक जिले के कोट आज़म इलाके में हुआ जब अज्ञात बंदूकधारियों ने मतदान कर्मचारियों की सुरक्षा कर रहे एक सुरक्षा दल पर गोलियां चला दीं। इसमें कहा गया है कि कोट आजम स्टेशन पर मतदान अस्थायी रूप से रोक दिया गया है।

जहां वारदात हुई, उस जिले की सीमा लगती है अफगानिस्तान से 

टैंक की सीमा अफगान सीमा के निकट वजीरिस्तान जिले से लगती है। पाकिस्ताान ने अपने देश में चल रहे मतदान के कारण अफगानिस्तान और ईरान के साथ अपनी सीमा बंद कर दी है।

मोबाइल सेवा सस्पेंड होने से बवाल

इससे पहले बुधवार को तीन अलग-अलग बम विस्फोटों में कम से कम 29 लोगों के मारे जाने के बाद अधिकारियों ने देश भर में मोबाइल फोन सेवाएं भी निलंबित कर दी हैं। बता दें कि पाकिस्तान में पांच साल की अवधि के लिए नई संसद और चार प्रांतीय विधानसभाओं का चुनाव करने के लिए लगभग 12 करोड़ से अधिक पात्र मतदाता आम चुनावों में भाग ले रहे हैं।

Latest World News