A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान: मातम में बदल गईं ईद की खुशियां, सिंधु नदी में नाव पलटने से 15 लोग डूबे 4 लापता

पाकिस्तान: मातम में बदल गईं ईद की खुशियां, सिंधु नदी में नाव पलटने से 15 लोग डूबे 4 लापता

पाकिस्तान में एक नाव सिंधु नदी में पलट गई। नाव पलटने के इस हादसे में 15 लोगों के डूबने की खबर है। अधिकारियों का कहना है कि लापता लोगोंकी तलाश की जा रही है।

पाकिस्तान नाव हादसा (प्रतीकात्मक तस्वीर)- India TV Hindi Image Source : AP पाकिस्तान नाव हादसा (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Pakistan Boat Capsized: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत ईद की खुशियां मातम में बदल गईं। खैबर पख्तूनख्वा में बृहस्पतिवार को दर्दनाक हादसा हुआ। हादसा उस वक्त हुआ जब सिंधु नदी में एक नाव पलट गई। नाव पलटने के इस हादसे में कम से कम 15 लोग डूब गए। हादसे के बाद भारी संख्या में आसपास के लोग नदी के पास पहुंच गए। बचाव अभियान से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि हादसा नौशेरा जिले के कुंड पार्क क्षेत्र में हुआ, जहां ईद का जश्न मनाने के लिए बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हुए थे। 

जारी है लोगों की चलाश 

सिंधु नदी में हुए नाव हादसे को लेकर अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने 11 लोगों को बचा लिया है लापता चार लोगों की तलाश जारी है। अधिकारियों के मुताबिक, नौशेरा, स्वाबी और मर्दन की बचाव टीम तलाशी अभियान में हिस्सा ले रही हैं। लोगों की तलाश के काम में गोताखोर भी जुटे हैं। 

बलूचिस्तान में सड़क हादसा 

इससे पहले पाकिस्तान के सिंध और बलूचिस्तान प्रांत में सीमावर्ती शहर के पास सड़क हादसा हुआ था। हादसा उस वक्त हुआ जब तीर्थयात्रियों से भरी एक बस गहरी खाई में गिर गई थी। हादसे में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई थी और 38 अन्य घायल हो गए थे। तीर्थयात्री बलूचिस्तान के खुजदार जिले में सुदूर मुस्लिम सूफी दरगाह शाह नूरानी जा रहे थे, तभी बस खाई में गिर गई। गृह मंत्री मोहसिन नकवी ने घटना पर संवेदना व्यक्त की थी।

की गई शवों की पहचान 

गृह मंत्री मोहसिन नकवी ने कहा था कि कि चालक ने एक मोड़ पर नियंत्रण खो दिया जिससे बस खाई में जा गिरी। सभी यात्री सिंध प्रांत के थट्टा शहर के रहने वाले थे। मृतकों और घायलों को कराची के सिविल अस्पताल ले जाया गया था। शवों की पहचान कर ली गई है, जिनमें से कुछ एक ही परिवार के थे। (भाषा)

यह भी पढ़ें:

इजराइल ने ईरान को दिया साफ संदेश, रक्षा मंत्री योव गैलेंट बोले 'हमला किया तो...'

रूस के मिसाइल और ड्रोन हमलों ने यूक्रेन में मचाई तबाही, ऊर्जा संयंत्र ध्वस्त...इमारतों को पहुंचा नुकसान

Latest World News