A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान: पूर्व प्रधानमंत्री राजा परवेज अशरफ बनेंगे नेशनल असेंबली के नए अध्यक्ष

पाकिस्तान: पूर्व प्रधानमंत्री राजा परवेज अशरफ बनेंगे नेशनल असेंबली के नए अध्यक्ष

पूर्व प्रधानमंत्री राजा परवेज अशरफ को नेशनल असेंबली का नया अध्यक्ष नियुक्त करने और इमरान खान की सरकार के पक्ष में कदम उठाने वाले सदन के उपाध्यक्ष कासिम खान सूरी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश करने के लिये शनिवार को नेशनल असेंबली की बैठक होगी।

Raja Pervaiz Ashraf - India TV Hindi Image Source : ANI FILE PHOTO Raja Pervaiz Ashraf 

इस्लामाबाद। पूर्व प्रधानमंत्री राजा परवेज अशरफ को नेशनल असेंबली का नया अध्यक्ष नियुक्त करने और इमरान खान की सरकार के पक्ष में कदम उठाने वाले सदन के उपाध्यक्ष कासिम खान सूरी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश करने के लिये शनिवार को नेशनल असेंबली की बैठक होगी। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के नेता अशरफ (71) को शुक्रवार को निर्विरोध सदन का अध्यक्ष चुना गया था क्योंकि दोपहर 12 बजे तक की समयसीमा खत्म होने तक किसी भी अन्य उम्मीदवार ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया था। शनिवार को अशरफ को पद की शपथ दिलाई जाएगी। 

अपदस्थ प्रधानमंत्री खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव से संबंधित उच्चतम न्यायालय के आदेश पर अमल करने में विफल रहने के बाद 9 अप्रैल को असद कैसर ने संसद के निचले सदन नेशनल असेंबली के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था, तब से यह पद खाली है। 

नेशनल असेंबली में इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के सदस्य और सदन के उपाध्यक्ष कासिम खान सूरी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर भी चर्चा होनी थी, लेकिन इससे पहले ही उन्होंने शनिवार को पद से इस्तीफा दे दिया। सूरी ने खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को असंवैधानिक बताते हुए खारिज कर दिया था। 

Latest World News