A
Hindi News विदेश एशिया Pakistan Helicopter Crash: पाकिस्तान के बलूचिस्तान में फिर क्रैश हुआ हैलीकॉप्टर, सेना के 6 अधिकारियों की मौत

Pakistan Helicopter Crash: पाकिस्तान के बलूचिस्तान में फिर क्रैश हुआ हैलीकॉप्टर, सेना के 6 अधिकारियों की मौत

Pakistan Helicopter Crash: दक्षिण पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में पाकिस्तानी सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जानकारी है कि इस हादसे में दो पायलट समेट सेना के छह अधिकारियों की मौत हो गई।

Pakistan Army's helicopter Crashes in Balochistan- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Pakistan Army's helicopter Crashes in Balochistan

Highlights

  • बलूचिस्तान प्रांत में पाक सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश
  • 2 पायलट समेत सेना के 6 अधिकारियों की मौत
  • पिछले महीने ही बलूचिस्तान में क्रैश हुआ था हेलीकॉप्टर

Pakistan Helicopter Crash: दक्षिण पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में पाकिस्तानी सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जानकारी है कि इस हादसे में दो पायलट समेट सेना के छह अधिकारियों की मौत हो गई। पाकिस्तानी सेना ने सोमवार को यह जानकारी दी। सेना की तरफ से कहा गया कि रविवार रात प्रांत के हरनाई इलाके के खोस्त में एक उड़ान अभियान के दौरान यह हादसा हुआ। सेना ने कहा कि “दो पायलटों समेत हेलीकॉप्टर में सवार छह कर्मियों” की हादसे में मौत हो गई। 

हेलीकॉप्टर क्रैश का नहीं बताया कारण
हालांकि हेलीकॉप्टर दुर्घटना का शिकार क्यों हुआ, इसकी कोई वजह नहीं बताई गई है। यह दुर्घटना एक अगस्त को बलूचिस्तान में इसी तरह की घटना के एक महीने से अधिक समय बाद हुई है। तब पाकिस्तान सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें एक लेफ्टिनेंट जनरल सहित उसमें सवार सभी छह कर्मियों की मौत हो गई थी। सेना के मुताबिक, वह हादसा खराब मौसम के कारण हुआ था। पाक सेना के जनसंपर्क विंग ने एक बयान में कहा कि हेलीकॉप्टर बलूचिस्तान प्रांत में हरनाई के पास एक "उड़ान मिशन" के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। सेना ने दुर्घटना का कोई कारण नहीं बताया है। स्थानीय समाचार पत्र, डॉन के मुताबिक कि इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने सोमवार को पुष्टि की कि बलूचिस्तान के हरनाई में खोस्त के पास एक उड़ान मिशन के दौरान एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में दो मेजर सहित पाकिस्तान सेना के छह अधिकारी मारे गए।

पिछले महीने बलूचिस्तान में ही हुआ था क्रैश
गौरतलब है कि अगस्त में पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में बाढ़ राहत अभियान में तैनात पाकिस्तानी सेना के एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हादसे में पाकिस्तानी सेना के एक लेफ्टिनेंट जनरल और पांच वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों की मौत हो गई थी। सेना ने जानकारी दी थी कि हेलीकॉप्टर में 12वीं कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल सरफराज अली सवार थे। वह बलूचिस्तान में बाढ़ राहत कार्यों की निगरानी कर रहे थे। यह हिस्सा मूसलाधार बारिश के कारण बाढ़ से बुरी तरह से प्रभावित है। पाकिस्तान के सशस्त्र बलों की मीडिया शाखा ‘इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस’ के महानिदेशक मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार के मुताबिक, बाढ़ राहत कार्यों में तैनात हेलीकॉप्टर का मलबा लासबेला के मूसा गोथ में मिला था। हादसे में लेफ्टिनेंट जनरल सरफराज अली सहित सभी छह अधिकारियों और सैनिकों की मौत हो गई थी। 

Latest World News