A
Hindi News विदेश एशिया चीन के बाद अब पाकिस्तान को तहस-नहस कर सकता है कोरोना वायरस, ज्यादातर लोगों को लगी है चीनी वैक्सीन

चीन के बाद अब पाकिस्तान को तहस-नहस कर सकता है कोरोना वायरस, ज्यादातर लोगों को लगी है चीनी वैक्सीन

Pakistan China Coronavirus: चीन में कई जगहों पर अंतिम संस्कार के लिए 20 दिनों से ज्यादा का वेटिंग पीरियड हो गया है। क्राइम सेंटर के बाहर वाहनों की लाइन लगी है। बीजिंग के गोदामों में लाशों का ढेर लगा हुआ है।

पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग

पाकिस्तान चीन को अपना बेहद करीबी दोस्त बताता है, जो इस वक्त कोरोना वायरस के प्रकोप का सामना कर रहा है। लेकिन अब यही पाकिस्तान अपने दोस्त चीन की वजह से काफी डरा हुआ है। दरअसल चीन में कोरोना वायरस का जो वेरिएंट कहर बरपा रहा है, वह पाकिस्तान को भी तबाह कर सकता है। पाकिस्तान की सरकार लोगों को आने वाले खतरे को लेकर चेतावनी दे रही है। चीन में इस वक्त कोरोना वायरस नियंत्रण से बाहर हो गया है, यहां कई शहरों में लाशों के ढेर लगे पड़े हैं। 

चीन में कई जगहों पर अंतिम संस्कार के लिए 20 दिनों से ज्यादा का वेटिंग पीरियड हो गया है। क्राइम सेंटर के बाहर वाहनों की लाइन लगी है। बीजिंग के गोदामों में लाशों का ढेर लगा हुआ है। डीप फ्रीजर के बाहर लाशों का ढेर लगा है। कोरोना के इतने मरीज हैं कि अस्पतालों में नए मरीजों के लिए जगह ही नहीं है। चीन की ये तस्वीरें दुनिया को डरा रही हैं और सबसे ज्यादा डरा हुआ है चीन का सबसे करीबी दोस्त पाकिस्तान। पहले से ही मुश्किलें झेल रहा पाकिस्तान चीन की हालत देखकर सहमा हुआ है।

पाकिस्तान के लिए बड़ा खतरा है ये वेरिएंट 

पाकिस्तान के नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर ने चेतावनी दी है कि चीन में कहर बरपा रहा कोरोना का नया वेरिएंट पाकिस्तान के लिए बड़ा खतरा है। नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर ने कहा कि जीरो कोविड पॉलिसी खत्म करने से चीन में हो रही तबाही पाकिस्तान के लिए बड़ा खतरा बन सकती है। पाकिस्तानी मीडिया में इस बात को लेकर बहस चल रही है कि जब चीन जैसा देश कोविड विस्फोट से सहमा हुआ है, जब चीन में कोरोना को काबू करने के सारे उपाय धराशायी हो गए हैं, तो पाकिस्तान का क्या होगा।

पाकिस्तानियों को लगाई गई थी चीनी वैक्सीन 

पाकिस्तान के चीन के साथ बहुत करीबी व्यापारिक संबंध हैं। पाकिस्तान में हजारों चीनी नागरिक रहते हैं। हजारों पाकिस्तानी भी चीन जाते हैं, इसलिए पाकिस्तान को डर है कि जल्द ही पाकिस्तान में कोरोना का एक नया रूप प्रवेश कर सकता है। पाकिस्तानी अधिकारी अंदर से डरे हुए हैं, लेकिन लोगों को आश्वस्त कर रहे हैं कि देश में चीन जैसी स्थिति पैदा नहीं होगी। पाकिस्तान के नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर के अधिकारी दावा कर रहे हैं कि पाकिस्तान में 90 फीसदी आबादी को वैक्सीन की डोज मिल चुकी है। लगभग 95 प्रतिशत आबादी को वैक्सीन की कम से कम एक डोज मिल चुकी है।

भारत से वैक्सीन लाने की हुई थी मांग

पाकिस्तान में जब टीकाकरण की शुरुआत हुई थी तो पाकिस्तान की जनता ने भारत से वैक्सीन लाने की मांग की थी, लेकिन चीन के दान पर पल रहे अधिकारियों ने चीन की कोरोना वैक्सीन मंगलाई। चीन जो अपनी कोरोना वैक्सीन को 90 फीसदी कारगर बता रहा था, आज उसी चीन में लाशों का ढेर लगा हुआ है और लाशों का यह ढेर इस्लामाबाद में खौफ का माहौल पैदा कर रहा है।

Latest World News