A
Hindi News विदेश एशिया Pakistan news: बलूचिस्तान के भीड़-भाड़ वाले इलाके में हुआ विस्फोट, एक की मौत, 20 घायल

Pakistan news: बलूचिस्तान के भीड़-भाड़ वाले इलाके में हुआ विस्फोट, एक की मौत, 20 घायल

Pakistan news: बम विस्फोट कोहलू जिले के मुख्य बाजार में स्थित भीड़भाड़ वाले इलाके में हुआ। पुलिस और अन्य कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है और अस्पताल में मेडिकल इमरजेंसी लगा दी गई है।

Representational Image- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • घटना बलूचिस्तान के कोहलू जिले में हुई
  • 'घायलों में 10 की हालत बेहद गंभीर'

Pakistan news: पाकिस्तान के बलूचिस्तान में शुक्रवार को एक भीड़-भाड़ वाले बाजार में एक दुकान में बहुत ही जोरदार बम विस्फोट हुआ।  बलूचिस्तान प्रांत के एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि की। पुलिस ने बताया कि धमाके में एक व्यक्ति की मौत हो गई और कम से कम 20 लोग घायल हो गए। पुलिस के मुताबिक घटना बलूचिस्तान के कोहलू जिले के एक भीड़भाड़ वाले इलाके में मिठाई की दुकान पर हुई। कोहलू जिला मुख्यालय अस्पताल के अधीक्षक असगर मर्री ने कहा कि विस्फोट के बाद 21 लोगों को अस्पताल लाया गया था। उन्होंने कहा कि घायलों में 10 की हालत बेहद गंभीर है, वहीं एक की मौत होने के बारे में भी बताया।  

हमले की नहीं ली किसी ने अभी जिम्मेदारी 

असगर मर्री ने कहा, “जिनकी हालत नाजुक है उन्हें डेरा गाजी शहर के अस्पताल में भर्ती किया गया है।” बता दें कि बलूचिस्तान में हुए हमले की अभी तक किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है। हालांकि, इससे पहले हुए हमलों के लिए अलगाववादियों और आतंकवादियों को जिम्मेदार ठहराया जाता रहा है। बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री के सलाहकार मीर जिया लांगोवे के मुताबिक, पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि यह रिमोट कंट्रोल्ड विस्फोट था। उन्होंने कहा, 'बम निरोधक दस्ता(Bomb Disposal Squad) घटनास्थल पर है और जल्दी ही वे विस्फोट के बारे में और जानकारी स्पष्ट करेंगे।'

पहले भी हुआ है हमला 

इसी साल अप्रैल के महीने में कराची में आत्मधाती बम धमाके में तीन चीनी नागरिकों की मौत मौके पर हो गई थी। इसे पहले साल 2021 में खैबर पख्तूनख्वा में हुए बम धमाके में दस चीनी नगारिकों जान चली गई थी। वही उसी दिन बम धमाके में 26 अन्य चीनी लोगों की मौत हुई थी। 28 जुलाई 2021 में कराची शहर में ही एक चीनी नागरिक के गाड़ी के ऊपर गोलियां बरसाई की गई थी। अगर इन आकड़ो को देखा जाए तो साल-दर-साल बढ़ते जा रहे हैं। साल 2019 में भी ग्वादर के पांच सितारा होटल पर हमला हुआ था। उस होटल में कई चीनी लोग रुके थे। इसके बाद साल 23 नवंबर में चीनी वाणिज्य पर हमले से दहल गया, इसमें चार लोगों की मौत हो गई थी। वही 2018 में ही दालबंदीन, बलुचिस्तान में हुए आत्माघाती में तीन चीनी इंजीनियर घायल हो गए थे। साल 2017 में क्वेटा से अगवा करने के बाद चीनी की हत्या कर दी गई थी। 

Latest World News