A
Hindi News विदेश एशिया Pakistan News: पाकिस्तान में एक चीनी नागरिक को मारी गई गोली, दो गंभीर रूप से घायल

Pakistan News: पाकिस्तान में एक चीनी नागरिक को मारी गई गोली, दो गंभीर रूप से घायल

चीन जो पाकिस्तान का बड़ा हिमायती बनता है, उसके नागरिकों को भी पाकिस्तान में अपनी जान गंवानी पड़ रही है। बुधवार को पाकिस्तार के कराची के सद्दार इलाके में एक अज्ञात व्यक्ति ने गोलियां बरसा दीं। इसमें एक चीनी नागरिक की मौत हो गई।

Pakistan News- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Pakistan News

Highlights

  • पाकिस्तान में एक चीनी नागरिक को मारी गई गोली
  • दो गंभीर रूप से घायल
  • मरीज बन कर आया था हमलावर

चीन जो पाकिस्तान (Pakistan) का बड़ा हिमायती बनता है, उसके नागरिकों को भी पाकिस्तान में अपनी जान गंवानी पड़ रही है। बुधवार को पाकिस्तार के कराची के सद्दार इलाके में एक अज्ञात व्यक्ति ने गोलियां बरसा दीं। इस गोलीबारी में चीन के एक नागरिक की मौत हो गई और दो अन्य चीनी नागरिक गंभीर रूप से घायल हो गए। खबरों के मुताबिक गोलीबारी करने वाले ने खुद को डेंटल पेशेंट बताया है। इस मामलें में सिंध के मुख्यमंत्री मुद्दसर अली खान ने आईजीपी से कहा है कि इस मामले में पूरी रिपोर्ट पेश करें। 

मरीज बन कर आया था हमलावर

इस मामले में पाकिस्तानी अधिकारियों ने बताया कि हमलावर मरीज बन कर आया था और उसने मौका देखते ही गोलीबारी शुरू कर दी। गोलीबारी में मरे व्यक्ति की पहचान 25 वर्षीय रोनिल्ड रायमंड के रूप में हुई है। जबकि घायल होने वाले दोनों लोगों में 72 वर्षीय मार्गाड और 74 वर्षीय रिचर्ड शामिल हैं। 

कुछ दिनों पहले बम धमाके में मारे गए थे चीनी नागरिक

पिछले दिनों पाकिस्तान के कराची में एक बड़ा बम धमाका हुआ था। इस धमाके में कई लोग मारे गए थे। मिली जानकारी के मुताबिक, ये धमाका कराची यूनिवर्सिटी के पास हुआ था और निशाने पर चीनी नागरिक थे।  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस धमाके में 4 लोगों की मौत हुई थी, जिसमें 2 विदेशी नागरिक थे। ये धमाका एक वैन में हुआ था। जानकारी के मुताबिक, कराची यूनिवर्सिटी में कन्फ्यूशियस इंस्टीट्यूट के पास एक वैन में धमाका हुआ था। मृत लोगों में चीनी डिपार्टमेंट में पढ़ाने वाले लोग भी शामिल थे।

इस धमाके का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया गया था। जिसमें देखा जा सकता था कि वैन पूरी तरह आग से घिरी है और उसके परखच्चे उड़ चुके हैं। पुलिस मौके पर पहुंच गई है और उसने इलाके की घेराबंदी कर दी है।  इस धमाके के मामले में उर्दू भाषा के जंग अखबार ने बताया था कि धमाका रिमोट से नियंत्रित डिवाइस से किया गया था।

Latest World News