A
Hindi News विदेश एशिया Pakistan News : रूस ने गेहूं और गैस देने की पेशकश की, पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ का बयान

Pakistan News : रूस ने गेहूं और गैस देने की पेशकश की, पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ का बयान

Pakistan News : ईंधन और जिसों की बढ़ती कीमतों के बीच रूस (Russia) ने पाकिस्तान को गेहूं और गैस देने की पेशकश की है। पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने शनिवार को यह जानकारी दी।

Pak PM Shehbaz Sharif interacts with Russian President Vladimir Putin - India TV Hindi Image Source : TWITTER Pak PM Shehbaz Sharif interacts with Russian President Vladimir Putin

Highlights

  • पाकिस्तान को गेहूं और गैस दे सकता है रूस
  • भारी बारिश और बाढ़ की वजह से फसल तबाह

Pakistan News : पहले से ही वित्तीय मोर्चे पर खास्ताहाल पाकिस्तान को बाढ़ ने तबाह कर दिया है। दुनिया के देशों से मदद की आस लगाए पाकिस्तान के नेताओं को बड़ी राहत मिली है।  ईंधन और जिसों की बढ़ती कीमतों के बीच रूस (Russia) ने पाकिस्तान को गेहूं और गैस देने की पेशकश की है। पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने शनिवार को यह जानकारी दी। 

शाहबाज शरीफ और पुतिन की मुलाकात

उज्बेकिस्तान में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के शिखर सम्मेलन से इतर प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ और रूस के राष्ट्रपति व्लामिदीर पुतिन के बीच मुलाकात हुई थी। इसके बाद इस्लामाबाद में एक संवाददाता सम्मेलन में आसिफ ने कहा कि रूस ने कहा है कि वह पाकिस्तान को गेहूं दे सकता है। पाकिस्तान में भारी बारिश और बाढ़ की वजह से फसल तबाह हो गई है। 

अफगानिस्तान के रास्ते गैस पाइपलाइन के जरिए मिल सकती है गैस

आसिफ ने कहा, ‘उन्होंने (रूस) कहा कि वे हमें गैस दे सकते हैं। रूस ने कहा कि मध्य एशियाई देशों में उनकी गैस पाइपलाइन है और अफगानिस्तान के रास्ते इनका विस्तार पाकिस्तान तक किया जा सकता है।’ उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति पुतिन ने रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध को लेकर संयुक्त राष्ट्र और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान के रूख की सराहना की।

रिया जैसा दिख रहा है पाकिस्तान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने शुक्रवार को शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के नेताओं से कहा कि उनके देश में आई अभूतपूर्व बाढ़ के बाद यह दरिया जैसा दिख रहा है। उन्होंने जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए भी तत्काल कार्रवाई की जरूरत बताई। शरीफ उज्बेकिस्तान के शहर समरकंद में एससीओ की राष्ट्र प्रमुख परिषद (सीएचएस) के शिखर सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने जलवायु परिवर्तन के कारण बाढ़ आने का उल्लेख किया।

इनपुट-भाषा

Latest World News