A
Hindi News विदेश एशिया Pakistan News: पाकिस्तानी संसद के स्पीकर की फिसली जुबान, शहबाज की जगह लिया नवाज शरीफ का नाम

Pakistan News: पाकिस्तानी संसद के स्पीकर की फिसली जुबान, शहबाज की जगह लिया नवाज शरीफ का नाम

पाकिस्तान के नेशनल असेंबली के अध्यक्ष अयाज सादिक की सोमवार को उस समय जुबान फिसल गई जब उन्होंने इमरान खान के उत्तराधिकारी का चुनाव करने के लिए एक महत्वपूर्ण सत्र के दौरान शहबाज शरीफ के बजाय अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के नाम का उच्चारण किया।

Pakistan Parliament speaker's tongue slips, calls Nawaz instead of Shahbaz Sharif- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Pakistan Parliament speaker's tongue slips, calls Nawaz instead of Shahbaz Sharif

Highlights

  • पाकिस्तान के नेशनल असेंबली के अध्यक्ष जुबान फिसली
  • शहबाज शरीफ के बजाय नवाज शरीफ का लिया नाम
  • अयाज सादिक ने गलती स्वीकार कर माफी भी मांगी

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के नेशनल असेंबली के अध्यक्ष अयाज सादिक की सोमवार को उस समय जुबान फिसल गई जब उन्होंने इमरान खान के उत्तराधिकारी का चुनाव करने के लिए एक महत्वपूर्ण सत्र के दौरान शहबाज शरीफ के बजाय अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के नाम का उच्चारण किया। हालांकि बाद में उन्होंने इस गलती के लिए माफी मांग ली। 

सादिक ने अगले प्रधानमंत्री के चुनाव के लिए नेशनल असेंबली में मतदान कराने से पहले पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ के नाम वाला एक दस्तावेज पढ़ा। हालांकि अध्यक्ष ने नवाज शरीफ के नाम का उच्चारण किया जो लंदन में हैं। यह महसूस करने के बाद कि उन्होंने गलत नाम का उच्चारण किया है, सादिक ने गलती स्वीकार कर ली और माफी मांगते हुए कहा कि पीएमएल-एन के प्रमुख ‘‘उनके दिल के साथ-साथ उनके दिमाग में भी’’ हैं।

बता दें कि इस दौरान नेशनल असेंबली में पीएमएल-एन के कुछ सांसदों और पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष मरियम नवाज को अपना समर्थन दिखाने के लिए नवाज शरीफ की तस्वीरें पकड़े हुए देखा गया। मतदान के बाद, 70 वर्षीय शहबाज शरीफ को संसद द्वारा निर्विरोध पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री के रूप में चुना गया। शहबाज शरीफ को 174 वोट मिले जो बहुमत के आंकड़े 172 से दो ज्यादा है। वह पाकिस्तान के 23वें प्रधानमंत्री हैं।

Latest World News