A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान में अदालत के बाहर इमरान खान के वकील को पुलिस ने कर लिया गिरफ्तार, जानें क्या है मामला

पाकिस्तान में अदालत के बाहर इमरान खान के वकील को पुलिस ने कर लिया गिरफ्तार, जानें क्या है मामला

पाकिस्तान की पुलिस ने इमरान खान के वकील को हाईकोर्ट के बाहर से गिरफ्तार कर लिया है। पूर्व प्रधानमंत्री के वकील हाईकोर्ट के उस फैसले के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे, जिसमें कोर्ट ने 9 मई को हिंसा के आरोपियों पर पाकिस्तान की सैन्य अदालत में मुकदमा चलाने की अनुमति दी है।

पाकिस्तान पुलिस।- India TV Hindi Image Source : AP पाकिस्तान पुलिस।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को उस वक्त एक और झटका लगा, जब उनके वकील को अदालत के बाहर ही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वकील की गिरफ्तारी होते ही इमरान के समर्थक हंगामा करने लगे। बता दें कि जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के वकील और उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के एक नेता को बृहस्पतिवार को लाहौर उच्च न्यायालय के बाहर गिरफ्तार कर लिया गया। इमरान का यह वकील उच्चतम न्यायालय के उस फैसले के खिलाफ वकीलों की हड़ताल में भाग ले रहा था, जिसमें नौ मई की हिंसा में कथित रूप से शामिल नागरिकों पर मुकदमा चलाने की सैन्य अदालतों को अनुमति दी गयी है।

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की पुलिस के मुताबिक पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं वकील शेर अफजल मारवत को लोक व्यवस्था अध्यादेश के तहत गिरफ्तार किया गया। सादे कपड़े पहने पुलिसकर्मियों के साथ पुलिस की एक बड़ी टीम मारवत पर टूट पड़ी, उसे सड़क से खींच लिया और पास की पुलिस वैन में डाल दिया। पुलिस ने कहा, ‘‘मारवत खैबर पख्तूनख्वा (केपीके) प्रांत के एक मामले में भी वांछित है और उसे वहां की पुलिस की हिरासत में दिया जा सकता है।’

हाईकोर्ट ने पाकिस्तानियों पर दी है सैन्य अदालत में मुकदमे की अनुमति

बीती 9 मई को इमरान की गिरफ्तारी के दिन सेना के प्रतिष्ठानों और सरकारी भवनों में तोड़फोड़ और आगजनी करने के आरोपियों पर हाईकोर्ट ने सैन्य अदालत में मुकदमा चलाने की अनुमति दे दी है। इससे पाकिस्तान में बवाल मचा है। हाईकोर्ट के इसी फैसले के खिलाफ वकील हड़ताल कर रहे थे। इनमें इमरान खान के वकील शेर अफजल भी शामिल थे। पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।  (भाषा) 

यह भी पढ़ें

इस देश में सुरक्षित नहीं महिलाओं की आबरू, दुष्कर्म से बचाने के लिए लड़कियों को भेजना पड़ रहा जेल

अमेरिका में "हिंदू" राष्ट्रपति कैसे हो सकता है के सवाल पर विवेक रामास्वामी ने दिया ऐसा जवाब कि हो गया वायरल, जानें क्या कहा

Latest World News