A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान बर्बाद हो गया, रोटी के भी पड़े लाले! Video में देखें कितने डरावने हैं हालात

पाकिस्तान बर्बाद हो गया, रोटी के भी पड़े लाले! Video में देखें कितने डरावने हैं हालात

पाकिस्तान में महंगाई की वजह से हालात बिगड़ गए हैं। लोगों के पास खाने के लिए आटा नहीं है। आटे की कालाबाजारी हो रही है, जिसकी वजह से लोग सड़कों पर उतर आए हैं। जनता के बीच आक्रोश का माहौल है और गृह युद्ध जैसे हालात हैं।

Pakistan- India TV Hindi Image Source : SCREENGRAB/INDIA TV VIDEO भूख से बेहाल पाकिस्तान में प्रदर्शन कर रहे लोग

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में महंगाई की वजह से आम आदमी की कमर टूट गई है। हालात ये हैं कि लोग आटा तक नहीं खरीद पा रहे हैं। यहां एक किलो आटे की कीमत 160 रुपए पहुंच गई है और वो भी बाजार में उपलब्ध नहीं है। ऐसे में जनता के बीच आक्रोश का माहौल है और लोग सड़कों पर उतर आए हैं। पाकिस्तान में ऐसे कई घर हैं, जहां बच्चे पिछले कई दिनों से भूखे हैं और आटे की कालाबाजारी की जा रही है। 

भूख से बिलखते देश को छोड़कर मौज कर रहे पीएम शरीफ 

पाकिस्तान में आटे की स्मगलिंग हो रही है और लोग सुबह से शाम तक आटे के लिए लाइनों में खड़े हैं। एक तरफ पाकिस्तान भूख से बेहाल हो रहा है, वहीं पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ अपने मंत्रियों और अपने खानदान के साथ स्विट्जरलैंड की सैर कर रहे हैं। इस बात से जनता के बीच नाराजगी है और पाकिस्तान में गृहयुद्ध की नौबत आ गई है। 

पाकिस्तान के हर शहर में लोगों के बीच आक्रोश दिख रहा है। शहर कोई भी हो लेकिन लोगों की परेशानी एक जैसी है। पाकिस्तान की आवाम एक वक्त की रोटी को भी मोहताज हो गई है। पाकिस्तान के ज्यादातर शहरों में आटे का स्टॉक खत्म हो चुका है और जहां बचा है, वहां जबरदस्त ब्लैक मार्केटिंग चल रही है। 

लाहौर से लेकर सिंध तक हाहाकार 

लाहौर से जो वीडियो सामने आया है, उसमें देखा जा सकता है कि आटा खरीदने के लिए लाइन लगी हुई है। लेकिन घंटों इंतजार के बाद भी थोड़ा सा आटा मिलता है। यही हाल अनारकली बाजार, जैन मंदिर, मेला गुंबद, धोबी मोहल्ला और पुरानी अनारकली का है, यहां 400 से ज्यादा स्टोर हैं, जहां पर आटे का एक थैला भी मौजूद नहीं है। आटे को लेकर सिंध के मीरपुर खास जिले में भगदड़ भी मची, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई। इसी तरह सिंध के ही नवाब शाह इलाके में आटे को लेकर भगदड़ मची, यहां भी एक बच्ची समेत तीन लोग इस भगदड़ में दब गए।

Latest World News