A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तानी सेना प्रमुख मुनीर की लीक हो गई खुफिया जानकारियां, संसदीय समिति हैरान

पाकिस्तानी सेना प्रमुख मुनीर की लीक हो गई खुफिया जानकारियां, संसदीय समिति हैरान

पाकिस्तान के सेना प्रमुख आसिम मुनीर की खुफिया और निजी जानकारियां लीक होने से खलबली मच गई है। पाकिस्तान की संसदीय समिति और सरकार भी इस घटना से हैरान है। पाकिस्तानी संसद की प्रभावशाली समिति ने एक सरकारी एजेंसी के उन अधिकारियों के खिलाफ आपराधिक जांच की मांग की है।

आसिफ मुनीर, पाक सेना प्रमुख- India TV Hindi Image Source : AP आसिफ मुनीर, पाक सेना प्रमुख

पाकिस्तान के सेना प्रमुख आसिम मुनीर की खुफिया और निजी जानकारियां लीक होने से खलबली मच गई है। पाकिस्तान की संसदीय समिति और सरकार भी इस घटना से हैरान है। पाकिस्तानी संसद की प्रभावशाली समिति ने एक सरकारी एजेंसी के उन अधिकारियों के खिलाफ आपराधिक जांच की मांग की है, जिन्होंने सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर और उनके परिवार के सदस्यों की निजी जानकारी हासिल की थी। मीडिया में शुक्रवार को आई एक खबर में यह जानकारी दी गई है।

डॉन समाचार पत्र के अनुसार, पाकिस्तान के दो पत्रकारों ने पिछले दिनों दावा किया था कि अक्टूबर 2022 में, राष्ट्रीय डेटाबेस एवं पंजीकरण प्राधिकरण (एनएडीआरए) के अधिकारियों ने जनरल मुनीर के परिवार की निजी जानकारी और यात्रा रिकॉर्ड को कथित तौर पर हासिल किया था, ताकि थलसेना अध्यक्ष पद पर उनकी नियुक्ति को रोका जा सके। एनएडीआरए ने भी सेना प्रमुख के परिवार की निजी जानकारी की चोरी होने की खबर की पुष्टि की। समाचार पत्र की रिपोर्ट में कहा गया है कि नेशनल असेंबली के सदस्य नूर आलम खान की अध्यक्षता में संसद की लोक लेखा समिति (पीएसी) की बृहस्पतिवार को बैठक हुई, जिसमें निजी जानकारी संबंधित खबरों पर गंभीर चिंता व्यक्त की गई।

खान ने कहा कि निजी जानकारी चुराने में संलिप्त लोगों को जेल में होना चाहिए और सैन्य खुफिया एवं इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) को आपराधिक जांच का हिस्सा होना चाहिए। रिपोर्ट में खान के हवाले से कहा गया है, "यह पता लगाया जाना चाहिए कि परिवार की निजी जानकारी कैसे चोरी हुई।" मुनीर कथित घटना के समय लेफ्टिनेंट जनरल पद पर थे।

Latest World News