A
Hindi News विदेश एशिया ‘पाकिस्तानी फौज भारत से लड़ने के काबिल नहीं‘, जानिए पाकिस्तान में किसने किया यह बड़ा खुलासा?

‘पाकिस्तानी फौज भारत से लड़ने के काबिल नहीं‘, जानिए पाकिस्तान में किसने किया यह बड़ा खुलासा?

पाकिस्तान के पत्रकार हामिद मीर ने एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा किे ‘पाकिस्तानी फौज भारत से लड़ने के काबिल नहीं है। पूर्व आर्मी चीफ जनरल जावेद बाजवा के हवाले से उन्होंने यह बड़ा खुलासा किया है।

‘पाकिस्तानी फौज भारत से लड़ने के काबिल नहीं‘, जानिए पाकिस्तान में किसने किया यह बड़ा खुलासा?- India TV Hindi Image Source : FILE ‘पाकिस्तानी फौज भारत से लड़ने के काबिल नहीं‘, जानिए पाकिस्तान में किसने किया यह बड़ा खुलासा?

Pakistan News: पाकिस्तान की कंगाली की हालात किसी से छिपी नहीं है। यहां सेना के पास संसाधनों की काफी कमी है। यह बात कई बार पाकिस्तान के हुक्मरानों ने कही है। इसी बीच पाकिस्तान के पत्रकार हामिद मीर ने एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा किे ‘पाकिस्तानी फौज भारत से लड़ने के काबिल नहीं है। पूर्व आर्मी चीफ जनरल जावेद बाजवा के हवाले से उन्होंने यह बड़ा खुलासा किया है। 

पाकिस्तानी पत्रकार हामिद मीर ने बताया कि ‘पाकिस्तानी फौज भारत से लड़ने में सक्षम नहीं है क्योंकि ‘पाकिस्तानी फौज के पास पर्याप्त टैंक और उसके लिए डीजल नहीं है। मीर ने खुलासा किया कि ‘आर्मी चीफ बाजवा ने कहा था कि हम भारत से नहीं लड़ सकते।‘ पाकिसतानी पत्रकार हामिद मीर कमर जावेद बाजवा को लेकर इस तरह का खुलासा पाक अखबारों में पहले भी कर चुके हैं। हामिद मीर का फिर ये बयान बताता है कि पाकिस्तान में फौज ही सबकुछ है, लेकिन फौज की क्या हालत है यह हामिद मीर के बयान से साफ दिखाई दे रही हैै। 

पाकिस्तान का विदेशी मुद्रा भंडार लगभग खाली, जनता में बढ़ी भुखमरी

दरअसल, पाकिस्तान की हालत बेहद खस्ता हो गई है। पाकिस्तान के आर्थिक हालात सुधरते नहीं दिख रहे हैं। देश का विदेशी मुद्रा भंडार रसातल में पहुंच चुका है। वहीं पाकिस्तानी रुपये की कीमत डॉलर के मुकाबले लगातार गिरती जा रही है। इस महीने की शुरुआत में  पाकिस्तान की करेंसी ने अपना सर्वकालिक न्यूनतम स्तर छुआ। वहीं आईएमएफ से मदद का इंतजार कर रहे इस देश को अपने पुराने दोस्तों जैसे साउदी अरब और यूएई ने भी ठेंगा दिखाया। आटे की किल्लत के कारण भुखमरी बढ़ गई है। पेट्रोल के दाम आसमान छू रहे हैं। पाकिस्तान के पास सप्लाई करने के लिए गैस भी नहीं है। बिजली कटौती और अंधकार में डूबने का डर पाकिस्तान को हमेशा बना रहता है। पाकिस्तान का खजाना खाली होने की वजह से वह बिजली, खाद्यान्न और दूसरी जरूरत की चीजें भी आयात नहीं कर पा रहा है।

Latest World News