A
Hindi News विदेश एशिया Pakistan News: पाकिस्तान में दहशत के हालात, पोलियो टीकाकरण टीम पर हमला, बचाने में 4 पुलिसकर्मी मारे गए, पढ़िए पूरी डिटेल

Pakistan News: पाकिस्तान में दहशत के हालात, पोलियो टीकाकरण टीम पर हमला, बचाने में 4 पुलिसकर्मी मारे गए, पढ़िए पूरी डिटेल

Pakistan News: पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में शुक्रवार को अज्ञात हमलावरों द्वारा पोलियो टीकाकरण टीम पर की गई गोलीबारी में उसे सुरक्षा प्रदान कर रहे चार पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए।

Pakistan News- India TV Hindi Image Source : FILE Pakistan News

Highlights

  • पुलिस वैन पर घात लगाकर किया हमला
  • हमलावरों और पुलिस के बीच देर तक चली गोलीबारी
  • फिलहाल किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली

Pakistan News:  पाकिस्तान में दहशत किस कदर फैली रहती है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि यहां एक पोलियो टीकाकरण टीम को भी बदमाशों ने नहीं छोड़ा। यहां पोलियो के टीकाकरण करने गई टीम पर अज्ञात हमलावरों ने हमला कर दिया। इसमें 4 पुलिसकर्मी मारे गए। जानकारी के अनुसार पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में शुक्रवार को अज्ञात हमलावरों द्वारा पोलियो टीकाकरण टीम पर की गई गोलीबारी में उसे सुरक्षा प्रदान कर रहे चार पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। 

पुलिस वैन पर घात लगाकर किया हमला

अधिकारियों ने बताया कि घटना टैंक जिले के गुल ईमान इलाके में हुई, जहां अज्ञात बंदूकधारियों ने उस पुलिस वैन पर घात लगाकर हमला कर दिया। जिसमें घर.-घर जाकर पोलियो टीकाकरण करने वाली टीम सवार थी। उन्होंने बताया कि हमले में घायल दो पुलिसकर्मियों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

हमलावरों और पुलिस के बीच देर तक चली गोलीबारी

अधिकारियों के मुताबिक पुलिस ने इलाके में तलाश अभियान शुरू किया है। स्थानीय लोगों के अनुसार पुलिस और हमलावरों के बीच लंबे समय तक गोलीबारी जारी रही। फिलहाल किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। गौरतलब है कि इस समय पाकिस्तान मुश्किल दौर से गुजर रहा है। देश में मंहगाई ने आम लोगों की कमर को तोड़ दी है। वहीं देश का एक तिहाई हिस्सा बाढ़ के चपेट में है। आतंकवादी इस आपदा को अवसर में बदलने की तैयारी कर रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक बाढ़ पीड़ितों की मदद के नाम पर चंदा इकठ्ठा कर रहे हैं। पाकिस्तान में जहां आतंकवादी खुलेआम हरकतें करते हैं। वहीं पाकिस्तान का बलूचिस्तान प्रांत भी अशांत रहता है। यहां के लोग पुलिस और आर्मी के लोगों को भी निशाना बनाते रहते हैं। 

Latest World News