A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान के फैसलाबाद में यात्री बस में लगी भयानक आग, 16 लोगों की मौत और 15 घायल

पाकिस्तान के फैसलाबाद में यात्री बस में लगी भयानक आग, 16 लोगों की मौत और 15 घायल

पाकिस्तान में एक यात्री बस के डीजल ले जा रहे वैन से टकरा जाने के कारण दोनों वाहनों में आग लग गई। इसमें कम से कम 16 यात्रियों की मौत होने की खबर है। 15 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। घायलकों को नजदीकी अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : AP प्रतीकात्मक फोटो

पाकिस्तान के फैसलाबाद में यात्री बस में भयानक आग लग जाने से 16 लोगों की मौत हो गई और 15 व्यक्ति घायल हो गए। मरने वालों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि यह दुर्घटना उस वक्त हुई जब यात्री बस ने डीजल के ड्रम ले जा रही एक पिकअप वैन को टक्कर मार दी। इसके बाद दोनों वाहनों में आग लग गई। स्थानीय लोगों ने कहा कि उन्होंने खिड़कियां तोड़कर यात्रियों को बस से बाहर निकाला। इससे कई लोगों की जान बचाने में मदद मिल सकी।

जीईओ न्यूज के मुताबिक बस में 35 से 40 लोग सवार थे और यह कराची से इस्लामाबाद जा रही थी। रिपोर्ट में जिला पुलिस अधिकारी डॉक्टर फहद के हवाले से बताया गया है कि टक्कर के तुरंत बाद बस में आग लग गई। पिछले महीने की शुरुआत में भी इसी तरह पंजाब के राजनपुर जिले के फाजिलपुर इलाके में एक बस के पलट जाने से एक महिला और दो नाबालिगों सहित पांच लोगों की मौत हो गई थी और 20 अन्य घायल हो गए थे। वहीं इसी तरह की एक घटना में शनिवार को उत्तरी वज़ीरिस्तान के शवाल इलाके में हुई, जहां एक भीषण विस्फोट के बाद बस में सवार कई लोग मारे गए।

बारूदी सुरंग से टकराया निजी वाहन

स्थानीय डिप्टी कमिश्नर के हवाले से डॉन ने बताया कि घटना शनिवार रात की है, जब एक दर्जन से अधिक मजदूर एक वाहन में उत्तरी वजीरिस्तान के शवाल इलाके से दक्षिण वजीरिस्तान जा रहे थे। हालांकि, डीसी रेहान गुल ने मरने वालों की संख्या नहीं बताई। पुलिस के अनुसार, वाहन निजी था और मजदूरों को ले जा रहा था। जब वह गुल मीर कोर क्षेत्र में पहुंचा तो एक बारूदी सुरंग से टकरा गया। अभी तक, अधिकारियों ने यह नहीं बताया है कि घटना में कितने लोग मारे गए, लेकिन स्थानीय लोगों ने दावा किया कि कम से कम 11-16 श्रमिकों के मारे जाने की आशंका है। सूत्रों ने बताया कि घटना के तुरंत बाद घायलों और मृतकों के शवों को अस्पताल ले जाया गया।

Latest World News