A
Hindi News विदेश एशिया जापान में आग से जला प्लेन, हादसे में कई मौतें, विमान के भीतर मची चीख पुकार, सामने आया वीडियो

जापान में आग से जला प्लेन, हादसे में कई मौतें, विमान के भीतर मची चीख पुकार, सामने आया वीडियो

जापान में आग से प्लेन जल उठा। इस हादसे का वो वीडियो सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे विमान के अंदर चीख पुकार मची हुई है। सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो रहा है।

जापान में आग से जला प्लेन- India TV Hindi Image Source : PTI जापान में आग से जला प्लेन

Japan News: नया साल जापान के लिए मुसीबतें लेकर आया है। पहले 7.4 तीव्रता का विनाशकारी भूकंप, फिर एक दिन बाद मंगलवार शाम को जापान के विमान में आग लग गई। इस विमान में 379 यात्री बैठे थे। विमान में कई लोगों की मौत की खबर है। वहीं इस भीषण विमान हादसे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इसमें देखा जा सकता है कि विमान में धुआं दिख रहा है और चीख पुकार मची है। विमान में आग लगने का हादसा राजधानी टोक्यो के हानेडा एयरपोर्ट के रनवे पर हुआ। 

दरअसल, टोक्यो के हनेडा हवाई अड्डे पर मंगलवार को जापान एयरलाइंस का एक विमान तटरक्षक विमान से टकरा गया। इस हादसे में तटरक्षक विमान के चालक दल के 5 लोगों की मौत हो गई। वहीं, एयरलाइन ने कहा कि उसके विमान में सवार सभी 379 यात्रियों और चालक दल को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। इस घटना के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। 

विमान के अंदर उठ रहा था धुआं

जापान एयरलाइंस के विमान में जो वीडियो सामने आया है, उसमें देखा जा सकता है कि किस तरह चीख पुकार मची है और विमान के अंदर धुआं दिखाई दे रहा है। साथ ही आग की लपटें भी दिख रही हैं।  इस दृृश्य को एक यात्री द्वारा शूट कर लिया गया। यात्री द्वारा 'एक्स' पर पोस्ट किए गए वीडियो का कैप्शन दिया गया है- 'मुझे लगा कि मैं मरने जा रहा हूं'। तीन सेकंड के दूसरे वीडियो में केबिन के अंदर धुआं उठता दिख रहा है और एक यात्री अपने चेहरे के मास्क को मुंह और नाक के करीब रखने की कोशिश कर रहा है। कुछ अन्य यात्रियों को भी चिल्लाते हुए सुना जा सकता है। 

सभी 379 यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स से मिली जानकारी के मुताबिक, जिस विमान में आग लगी, उसमें कथित तौर पर 379 यात्री थे। हालांकि गनीमत ये रही कि सभी 379 यात्रियों और चालक दल को सुरक्षित विमान से निकाल लिया गया था। हनेडा जापान के सबसे व्यस्त हवाई अड्डों में से एक है, और तमाम लोग नए साल की छुट्टियों में यहां से यात्रा करते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लैंडिंग के बाद यह दूसरे विमान से टकरा गया था, जिसकी वजह से इसमें आग लगी। 

Latest World News