A
Hindi News विदेश एशिया रूस ने यूक्रेन पर किया बड़ा हमला, बांध को विस्फोट से उड़ाया, बाढ़ का खतरा बढ़ा

रूस ने यूक्रेन पर किया बड़ा हमला, बांध को विस्फोट से उड़ाया, बाढ़ का खतरा बढ़ा

यूक्रेन ने रूस पर एक खास बांध को विस्फोट से उड़ाने का आरोप लगाया है। यूक्रेन कहा कि इससे बाढ़ आने का खतरा है।

रूस ने यूक्रेन पर किया बड़ा हमला, बांध को विस्फोट से उड़ाया, बाढ़ का खतरा बढ़ा- India TV Hindi Image Source : AP रूस ने यूक्रेन पर किया बड़ा हमला, बांध को विस्फोट से उड़ाया, बाढ़ का खतरा बढ़ा

Russia Ukraine War News: रूस और यूक्रेन की जंग भीषण होती जा रही है। इस बार यूक्रेन भी पलटवार कर रहा है। वहीं रूस भी ताकत के साथ यूक्रेन पर बम बरसा रहा है। ताजा मामले में यूक्रेन ने रूस पर एक खास बांध को विस्फोट से उड़ाने का आरोप लगाया है। यूक्रेन कहा कि इससे बाढ़ आने का खतरा है।जानकारी के अनुसार यूक्रेन ने मंगलवार को रूसी सेना पर दक्षिण यूक्रेन में एक बड़े बांध को विस्फोट से उड़ाने का आरोप लगाया और नाइपर नदी के तटीय इलाकों के निवासियों को निचले क्षेत्रों में बाढ़ आने की चेतावनी देते हुए सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए कहा। 

लोगों से कहा 'सुरक्षित जगहों पर चले जाएं'

यूक्रेन के गृह मंत्रालय ने नदी के दाहिने किनारे पर 10 गांवों और खेरसॉन शहर के कुछ हिस्सों के लोगों को घरेलू उपकरण बंद कर अपने जरूरी दस्तावेजों और मवेशियों के साथ सुरक्षित स्थानों पर जाने की अपील की। साथ ही भ्रामक सूचनाओं से सतर्क रहने को कहा है। 

बांध को विस्फोट से उड़ाया, पानी का स्तर उठेगा तो होगा खतरा

खेरसन क्षेत्रीय सैन्य प्रशासन के प्रमुख ओलेकसांद्र प्रोकुदिन ने सुबह 7 बजे के आसपास टेलीग्राम पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, ‘रूसी सेना ने आतंकवाद के एक और कृत्य को अंजाम दिया है।’ उन्होंने आगाह किया कि बांध को विस्फोट से उड़ा दिया गया है। इस कारण 5 घंटे के भीतर पानी खतरनाक स्तर तक पहुंच जाएगा। 

रूस ने 250 सैनिक मार गिराने का किया था दावा, यूक्रेन ने नकारा

रूस ने अपने कब्जे वाले दोनेत्स्क क्षेत्र में यूक्रेन के 250 सैनिकों को मार गिराने का दावा किया है। यूक्रेन ने रूस के इस दावे को खारिज कर दिया है। यूक्रेनी सेना का कहना है कि रूसी रिपोर्ट एक गलत सूचना अभियान का हिस्सा थी, क्योंकि कीव एक प्रत्याशित जवाबी हमले की तैयारी कर रहा था। 

Latest World News