A
Hindi News विदेश एशिया सऊदी अरब ने 5 पाकिस्ता​नियों को फांसी पर चढ़ाया, शाही आदेश के बाद मक्का में दी गई सजा

सऊदी अरब ने 5 पाकिस्ता​नियों को फांसी पर चढ़ाया, शाही आदेश के बाद मक्का में दी गई सजा

सऊदी अरब की कोर्ट ने शाही आदेश के बाद हत्या का दोषी पाए जाने पर 5 प्रवासियों को फांसी की सजा दी है। ये पांचों पाकिस्तान के रहने वाले हैं, जिन्हें मक्का में फांसी पर चढ़ाया गया।

सऊदी अरब ने 5 पाकिस्ता​नियों को फांसी पर चढ़ाया- India TV Hindi Image Source : FILE सऊदी अरब ने 5 पाकिस्ता​नियों को फांसी पर चढ़ाया

Saudi Arabia News: सऊदी अरब में दंड का प्रावधान बड़ा कठोर है। इसी बीच 5 पाकिस्तानियों को फांसी की सजा देने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार सऊदी अरब के अधिकारियों ने पांच पाकिस्तानियों को फांसी की सजा दे दी है। उन्हें एक कंपनी पर छापा मरने और एक गार्ड की हत्या करने का दोषी पाया गया है। इन पांचों की पहचान पाकिस्तनी नागरिक के रूप में हुई है। 

इस संबंध में सऊदी मंत्रालय का कहना है कि जिन पाकिस्तानियों पर दोष सिद्ध हुआ, उन्होंने एक निजी क्षेत्र की कंपनी पर अटैक किया था। इस दौरान वहां मौजूद दो गार्ड्स को बंधक बना लिया और उन पर हमला कर दिया था। वहीं एक बांग्लदेशी गार्ड की हत्या कर दी थी।  जांच के बाद, पांचों को एक सक्षम कोर्ट में भेजा गया, जहां उन्हें दोषी पाया और मौत की सजा सुनाई गई।

शाही फरमाना के बाद मौत की सजा का ऐलान

गल्फ न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार दोषियों ने कोर्ट के फैसले के खिलाफ अपील की थी। लेकिन ऊपरी अदालतों ने फैसले को बरकरार रखा। बाद में एक शाही आदेश ने फांसी की सजा पर अंतिम मुहर लगा दी। उन्हें मंगलवार को फांसी की सजा दे दी गई। सऊदी अरब हत्या और आतंकवादी हमलों के साथ-साथ नशीली दवाओं की तस्करी और तस्करी के मामलों में दोषियों को मौत की सजा देता है।

इथियोपियाई नागरिकों को दी थी मौत की सजा

इससे पहले जनवरी में 4 इथोपियाई नागरिकों को फांसी देने का मामला सामने आया था। तब सऊदी अधिकारियों ने बताया था कि सूडानी नागरिक की हत्या के दोषी पाए गए चार इथियोपियाई प्रवासियों को फांसी की सजा दी गई।आंतरिक मंत्रालय ने तब कहा था कि पीड़ित पर बारी बारी से जानलेवा हमला किया गया था और हाथ पैर बांधकर चाकूबाजी करने का दोषी पाया गया था। 

Latest World News