A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान के पूर्व मंत्री का सनसनीखेज दावा, जनरल बाजवा ने गिरवाई थी इमरान की सरकार

पाकिस्तान के पूर्व मंत्री का सनसनीखेज दावा, जनरल बाजवा ने गिरवाई थी इमरान की सरकार

Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व मंत्री और पीटीआइ नेता फवाद चौधरी ने बेहद सनसनीखेज दावा किया है, जिसमें उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार गिरवाने में सेना के पूर्व प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा को जिम्मेदार बताया है।

इमरान खान, पूर्व पीएम पाकिस्तान- India TV Hindi Image Source : AP इमरान खान, पूर्व पीएम पाकिस्तान

Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व मंत्री और पीटीआइ नेता फवाद चौधरी ने बेहद सनसनीखेज दावा किया है, जिसमें उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार गिरवाने में सेना के पूर्व प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा को जिम्मेदार बताया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि सेना के कुछ जनरल के साथ ही तत्कालीन सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा पीटीआइ सरकार को हटाने में सक्रिय रूप से शामिल थे। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार साक्षात्कार के दौरान दावा करते हुए पूर्व मंत्री ने जोर देकर कहा कि उनकी पार्टी 22 साल के प्रयास के दम पर सत्ता में आई थी, लेकिन इसे एक साजिश के जरिए हटाया गया था।

जनरल बाजवा पर षडयंत्र रचने का आरोप
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के रिश्ते आखिरी वक्त में जनरल बाजवा से खराब हो गए थे। पूर्व मंत्री ने कहाकि इसीलिए जनरल बाजवा ने इमरान की सरकार को गिराने की साजिश रची। फवाद चौधरी का कहना है कि उस षड़यंत्र में सेना के कुछ अन्य जनरल भी शामिल थे। इसमें कोई संदेह नहीं है कि इमरान खान को सत्ता से हटाने में बाजवा ने वास्तव में बहुत सक्रिय भूमिका निभाई थी। अंतिम सेना प्रमुख जनरल बाजवा सरकार को हटाने में सक्रिय रूप से शामिल थे।

सेना ने किया शक्तियों का दुरुपयोग
पूर्व मंत्री ने दावा किया कि पिछली सरकार में पीटीआइ से संबद्ध दलों को भी साजिशन नियंत्रित किया जा रहा था। हालांकि उन्होंने इस धारणा को खारिज कर दिया कि पीटीआइ सेना के खिलाफ है। फवाद ने कहा कि उनकी पार्टी किसी के खिलाफ नहीं है। चौधरी ने कहा कि पाकिस्तान में, न्यायपालिका और सेना जैसी गैर-निर्वाचित संस्थाओं ने संविधान से परे (अतीत में) अपनी शक्तियों का दुरुपयोग किया है, जिसे सभी जानते हैं। सेना के मौजूदा नेतृत्व ने हाल ही में पदभार ग्रहण किया है और वह उम्मीद कर रहे हैं कि नीति में बदलाव होगा। उन्होंने कहा कि लेकिन अंतिम सेना प्रमुख सच नहीं बोल रहे थे और वह पूर्व प्रधानमंत्री इमरान की सरकार को गिरवाने में सक्रिय थे।

Latest World News