A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान में चल रहा गजब खेल! अदियाला जेल से बाहर कदम रखते ही फिर गिरफ्तार हुए शाह महमूद कुरैशी

पाकिस्तान में चल रहा गजब खेल! अदियाला जेल से बाहर कदम रखते ही फिर गिरफ्तार हुए शाह महमूद कुरैशी

पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को सिफर मामले में जमानत पर रिहाई के बाद कुरैशी को अदियाला जेल के बाहर से दोबारा गिरफ्तार कर लिया गया।

Shah Mahmood Qureshi, Pakistan, Pakistan News- India TV Hindi Image Source : FACEBOOK.COM/SMQURESHI.OFFICIAL पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी।

लाहौर: पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की सियासत पिछले कुछ दिनों में काफी दिलचस्प हो गई है। यहां पता ही नहीं चल रहा कि कौन कब जेल से बाहर आ रहा है, और किसे कब कालकोठरी में डाल दिया जा रहा है। ताजा मामला पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी से जुड़ा है। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की अगुवाई वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के उपाध्यक्ष शाह महमूद कुरैशी को बुधवार को अदियाला जेल के बाहर से दोबारा गिरफ्तार कर लिया गया। सुप्रीम कोर्ट ने पिछले हफ्ते ही उन्हें सिफर मामले में जमानत दी थी।

चिल्ला-चिल्लाकर विरोध कर रहे थे कुरैशी

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, 67 साल के कुरैशी पुलिस की कार्रवाई को 'गैर कानूनी' करार देते हुए चिल्ला-चिल्लाकर विरोध कर रहे थे। फुटेज में पंजाब पुलिस की वर्दी पहने एक अधिकारी उन्हें बख्तरबंद वाहन में धकियाते हुए दिखाई दे रहे हैं। पार्टी ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा कि सिफर मामले में जमानत पर रिहाई के बाद कुरैशी को अदियाला जेल के बाहर से दोबारा गिरफ्तार कर लिया गया। पार्टी ने कहा कि रावलपिंडी के उपायुक्त हसन वकार चीमा द्वारा मंगलवार को कुरैशी की 15 दिन की हिरासत के लिए जारी आदेश वापस ले लिया गया था।

‘मैं बेगुनाह हूं, मुझे निशाना बनाया जा रहा’

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने इस मुद्दे पर खबर लिखे जाने तक कोई बयान जारी नहीं किया है। पुलिसकर्मियों द्वारा जबरन धकियाते हुए ले जाने के दौरान शाह महमूद कुरैशी लगातार यह बात कह रहे थे कि उन्हें गैरकानूनी तरीके से गिरफ्तार किया जा रहा है। कुरैशी ने कहा कि पुलिस सुप्रीम कोर्ट के आदेश का मजाक बना रही है और क्रूरता व अन्याय अपने चरम पर है। उन्होंने कहा, '’वे झूठे मामले में फिर से मुझे गिरफ्तार कर रहे हैं। मैं राष्ट्र का प्रतिनि‍धित्व करता हूं, मैं बेगुनाह हूं और मुझे बिना किसी कारण राजनीतिक प्रतिशोध के लिए निशाना बनाया जा रहा है।’

कुरैशी और इमरान को मिली थी जमानत

बता दें कि देश की शीर्ष अदालत ने शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनके करीबी सहयोगी कुरैशी को सिफर मामले में जमानत दे दी थी। अदालत ने दोनों नेताओं से 10-10 लाख रुपये की जमानत राशि जमा कराने को कहा था। बता दें कि पाकिस्तान की सियासत पिछले कुछ महीनों में काफी बदल गई है और अब मुल्क में नवाज शरीफ की भी वापसी हो चुकी है। अभी जो हालात हैं, उन्हें देखते हुए कहा जा सकता है कि मुल्क के सियासी माहौल में आगे और भी दिलचस्प वाकये सामने आ सकते हैं।

Latest World News