A
Hindi News विदेश एशिया सना जावेद से निकाह, तो क्या सानिया मिर्जा ने शोएब मलिक को दे दिया था तलाक? हुआ खुलासा

सना जावेद से निकाह, तो क्या सानिया मिर्जा ने शोएब मलिक को दे दिया था तलाक? हुआ खुलासा

पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक ने तीसरी शादी सना जावेद से कर ली है और इसकी खूब चर्चा हो रही है। अब पाकिस्तानी मीडिया ने खुलासा किया है कि सानिया मिर्जा ने शोएब को तलाक दे दिया है जिसके बाद उन्होंने सना से शादी की है। जानिए पूरी खबर-

Sania Shoaib Divorce- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA सानिया-शोएब का तलाक?

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने तीसरी शादी कर ली है। उन्होंने पाकिस्तानी एक्ट्रेस सना जावेद के साथ निकाह कर लिया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी है, तब से चर्चाओं का बाजार गर्म है। बता दें कि इससे पहले शोएब मलिक ने भारत की आयशा सिद्दिकी से पहली शादी की थी और उनसे तलाक के बाद भारत की ही टेनिस स्टार सानिया मिर्जा से साल 2010 में निकाह किया था।  इस निकाह की खूब चर्चा हुई थी, दोनों की जिदगी ठीक ठाक चल रही थी लेकिन बीच-बीच में दोनों के बीच विवाद की अफवाह की भी खबरें सुर्खियां बनीं थीं लेकिन दोनों ने इसपर चुप्पी साधे रखी थी। दोनों का एक बेटा भी है। अब जब शोएब मलिक ने सना जावेद से निकाह को कंफर्म किया है तो हर किसी के मन में यही सवाल था कि क्या दोनों के बीच तलाक हो चुका है?

सानिया और शोएब ने 2010 में शादी की और 2018 में अपने बेटे इज़हान मिर्ज़ा-मलिक का स्वागत किया था। प्रशंसकों को दोनों के बीच कुछ दूरी नजर आने के बावजूद, क्रिकेटर ने चार से पांच महीने के अंतराल में कई बार अफवाहों को खारिज किया और सोशल मीडिया पर सानिया के लिए संदेश भी पोस्ट किए।

पिता ने किया खुलासा, तलाक सानिया ने....

शोएब की तीसरी शादी के बाद सानिया मिर्जा के पिता इमरान मिर्जा ने एक बयान दिया है जिसमें उन्होंने एक बात साफ कर दी है कि तलाक शोएब मलिक ने नहीं बल्कि सानिया ने दिया था। सानिया के पिता इमरान मिर्जा ने न्यूज एजेंसी को दिए बयान में बताया कि- यह तलाक नहीं सानिया की तरफ से 'खुला' था।

बता दें कि  'खुला' उसे कहते हैं जिसके तहत एक मुस्लिम महिला को अपने पति को एकतरफा तलाक देने के अधिकार है। 'खुला' की इच्छा सिर्फ बीवी ही रख सकती है। सानिया के पिता इमरान मिर्जा का यह बयान सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

पाकिस्तानी मीडिया का दावा-दोनों का हुआ चुका था तलाक

वहीं, सूत्रों ने शनिवार को जियो न्यूज को बताया कि भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने 2022 के अंत में अलग होने के बाद क्रिकेटर शोएब मलिक से तलाक ले लिया था। सूत्रों से पता चला है कि 37 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी सानिया अपने पूर्व शौहर शोएब मलिक के अन्य महिलाओं से मिलने से खुश नहीं थीं। उन्होंने कहा था कि वह कुछ समय से इसे नजरअंदाज कर रही थीं। हालांकि, सानिया ने अपने जीवनसाथी के साथ धैर्य खोने के बाद यह कदम उठाया था। इससे पहले आज, 41 वर्षीय शोएब ने अभिनेता सना जावेद के साथ अपनी तीसरी शादी की घोषणा कर दी है।

शोएब-सना की शादी से परिवार खुश नहीं

शोएब ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा, "अल्हम्दुलिल्लाह। और हमें तुम्हें उसने जोड़ियों में बनाया है।" शोएब की इस घोषणा के तुरंत बाद, सना जावेद ने भी अपना इंस्टाग्राम बायो बदलकर "सना शोएब मलिक" कर लिया है। मलिक के मैनेजर अर्सलान शाह ने भी एक्स पर इस खबर की पुष्टि की। 

वहीं, शोएब और सना की शादी समारोह में शोएब के परिवार का कोई भी सदस्य शामिल नहीं हुआ। इसपर, सूत्रों ने कहा कि शोएब के परिवार वाले सानिया के साथ संबंध तोड़ने से नाखुश थे। मलिक के बहनोई इमरान जफर ने कहा कि उन्हें भी शादी के बारे में सोशल मीडिया से पता चला। उन्होंने पुष्टि की कि सना के साथ शोएब की शादी में उनके परिवार से कोई भी शामिल नहीं हुआ था। इस बीच, खबर ये है कि शोएब अब दुबई में अपने बेटे से मिलेंगे।

सूत्रों ने आगे दावा किया कि दोनों खिलाड़ियों के परिवार वैवाहिक मुद्दों को सुलझाने में मदद करने के लिए 2022 के अंत तक दुबई गए थे क्योंकि शोएब का परिवार तलाक के पक्ष में नहीं था। सूत्रों ने कहा, ''शोएब मलिक का परिवार तलाक के बाद बहुत दुखी था और उन्होंने क्रिकेटर से अपने रिश्ते को लेकर सोचने के लिए भी कहा था।'' उन्होंने ये भी बताया था कि कथित तौर पर शोएब और सना दोनों कुछ समय से रिलेशनशिप में थे।

 

Latest World News