A
Hindi News विदेश एशिया उत्तरी जाफना में भारतीय मछुवारों पर टूटी श्रीलंकाई सेना, 19 लोगों को नौका समेत किया गिरफ्तार

उत्तरी जाफना में भारतीय मछुवारों पर टूटी श्रीलंकाई सेना, 19 लोगों को नौका समेत किया गिरफ्तार

श्रीलंका की नौसेना ने उत्तरी जाफना से 19 भारतीय मछुवारों को गिरफ्तार किया है। इन पर अवैध रूप से श्रीलंकाई क्षेत्र में घुसने का आरोप है। श्रीलंका ने भारतीय मछुवारों की 2 नौकाओं को भी जब्त कर लिया है। इस वर्ष फरवरी तक अब तक 88 मछुवारों को पकड़ने का दावा किया है।

भारतीय मछुवारों को श्रीलंकाई नौसेना ने किया गिरफ्तार। - India TV Hindi Image Source : ANI भारतीय मछुवारों को श्रीलंकाई नौसेना ने किया गिरफ्तार।

कोलंबोः  श्रीलंका की नौसेना ने उत्तरी जाफना प्रांत में भारतीय मछुवारों पर बड़ी कार्रवाई की है। नेवी ने डेफ्ट द्वीप के पास अपने जलक्षेत्र में अवैध रूप से मछली पकड़ने के आरोप में 19 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही उनकी दो नौकाओं को जब्त कर लिया है। श्रीलंका की नौसेना ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। यह एक महीने के भीतर इस तरह की दूसरी घटना है। अभी कुछ दिन पहले भी श्रीलंकाई नौसेना ने कुछ भारतीय मछुवारों को अपने क्षेत्र में अवैध रूप से प्रवेश करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। 

श्रीलंका की नौसेना ने एक बयान में कहा कि उसने तटरक्षक बल के साथ एक अभियान में बुधवार को श्रीलंकाई जलक्षेत्र में अवैध रूप से मछली पकड़ रहे 19 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार करने के साथ-साथ उनकी दो नौकाओं को भी जब्त कर लिया। बयान के मुताबिक, पकड़े गए मछुआरों और उनकी दो नौकाओं को कांकेसंथुराई बंदरगाह ले जाया गया। इसमें कहा गया कि इस साल श्रीलंका की नौसेना ने अब तक 88 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया है और 12 भारतीय नौकाओं को भी जब्त किया है। नौसेना ने आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए मछुआरों को अधिकारियों को सौंप दिया है।

पिछले साल पकड़े थे इतने मछुवारे

वर्ष 2023 में श्रीलंका की नौसेना ने अपने जलक्षेत्र में अवैध रूप से मछली पकड़ने के आरोप में 240 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया था। इसके अलावा 35 नौकाओं को जब्त कर लिया था। वहीं इस वर्ष एक माह में ही 88 भारतीय मछुवारों को गिरफ्तार किया गया है। इससे श्रीलंकाई सेना चिंतित भी है। मछुवारों की संख्या लगातार बढ़ रही है।  (भाषा)

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान के आम चुनाव में भारी धांधली के आरोपों के बावजूद मतदान जारी, हिंसा के चलते मोबाइल इंटरनेट सेवाएं ठप

पाकिस्तान चुनाव में पूर्व पीएम इमरान खान ने जेल से ही डाला वोट, मगर बुशरा बीबी जानें क्यों नहीं कर सकीं मतदान

Latest World News