A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, हमलावरों ने सुरक्षा चौकी को बनाया निशाना, 2 सैनिकों की ले ली जान

पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, हमलावरों ने सुरक्षा चौकी को बनाया निशाना, 2 सैनिकों की ले ली जान

पाकिस्तान में एक बार फिर आतंकवादियों ने आत्मघाती हमला किया है। पाकिस्तान के पाले पोसे गए ये आतंकी लगातार हमले कर रहे हैं। ताजा हमले एक सुरक्षा चौकी पर हुआ। इस हमले में पाक आर्मी के दो जवानों की मौत हो गई।

पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, हमलावरों ने सुरक्षा चौकी को बनाया निशाना, 2 सैनिकों की ले ली जान- India TV Hindi Image Source : FILE पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, हमलावरों ने सुरक्षा चौकी को बनाया निशाना, 2 सैनिकों की ले ली जान

Pakistan News: पाकिस्तान के पाले आतंकवादी अब भस्मासुर की तरह उसे ही नहीं छोड़ रहे हैं। हाल के समय में पाकिस्तान में लगातार आतंकी घटनाएं हो रही है। ताजा मामले में पाकिस्तान में एक आत्मघाती हमलावर ने एक सुरक्षाचौकी पर हमला कर दिया। इस हमले में आर्मी के 2 जवानों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार पाकिस्तान के उत्तरी-पूर्वी हिस्से में स्थित एक सुरक्षा चौकी पर बुधवार को हुए आत्मघाती हमले में कम से कम दो सैनिकों और 10 वर्ष के बच्चे की मौत हो गई।

आत्मघाती हमले में 14 लोग घायल

अधिकारियों ने बताया कि घटना में 14 अन्य लोग घायल हुए हैं। अफगानिस्तान की सीमा से जुड़े खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के मिरान शाह कस्बे में यह घटना हुई। यह इलाका तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के नाम से मशहूर आतंकवादी पाकिस्तान तालिबान समूह का गढ़ हुआ करता था।

कई सैनिकों के घायल होने की खबर

पुलिस के एक अधिकारी राशिद खान ने बताया कि हमले में कम से कम 14 आम नागरिक और कुछ सैनिक भी घायल हुए हैं। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल हमलावर के आकाओं को खोज रहे हैं। उन्होंने बताया, ‘कम से कम दो सैनिक और 10 वर्ष के बच्चे मोहम्मद कासिम की जान भी चली गई।’ सेना की ओर से फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। अभी तक किसी व्यक्ति या संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

बलूचिस्तान में भी हाल ही में हुआ था हमला

इससे पहले पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर जानलेवा हमला किया था। इस हमले में सेना के कर्नल रैंक के एक अधिकारी और एक जवान की मौत हो गई। पाकिस्तानी सेना की मीडिया शाखा ‘आईएसपीआर‘ ने एक बयान में कहा कि यह मुठभेड़ रविवार को प्रांत के बलोर क्षेत्र में उस वक्त हुई, जब सुरक्षा बलों को एक आतंकवादी समूह की गतिविधि के बारे में खुफिया जानकारी मिली। 

बयान में कहा गया है कि इस सूमह के आतंकवादी होशाब क्षेत्र में आईईडी लगाने के अलावा सुरक्षा बलों और नागरिकों पर गोलीबारी की कई घटनाओं में संलिप्त थे। इसमें कहा गया कि आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में सेना के कर्नल रैंक के एक अधिकारी और एक जवान की मौत हो गई, जबकि एक अन्य जवान घायल हुआ। 

Latest World News