A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान में आतंकी हमला, एनकाउंटर में मारे गए 3 आतंकवादी, TTP ने ली जिम्मेदारी

पाकिस्तान में आतंकी हमला, एनकाउंटर में मारे गए 3 आतंकवादी, TTP ने ली जिम्मेदारी

पाकिस्तान के कराची में बहुत बड़ा आतंकी हमला देखने को मिल रहा है। जानकारी के मुताबिक 8-10 आतंकी पुलिस मुख्यालय में घुसे हुए हैं। पुलिस मुख्यालय पर हमले के बाद वहां पर हड़कंप का माहौल है और सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है।

Migrant laborer assaulted in Tamil Nadu train asked Tamil or Hindi then started abusing- India TV Hindi Image Source : AP कराची में आतंकी हमला

पाकिस्तान के कराची में बहुत बड़ा आतंकी हमला देखने को मिल रहा है। जानकारी के मुताबिक 8-10 आतंकी पुलिस मुख्यालय में घुसे हुए हैं। पुलिस मुख्यालय पर हमले के बाद वहां पर हड़कंप का माहौल है और सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। बता दें कि यह हमला शराह-ए-फैसल इलाके में हुआ है। यहां आतंकी कराची स्थित पुलिस हेडक्वार्टर की प्रमुख इमारत में घुस गए और अंधाधुंध फायरिंग करने लगे। जानकारी के मुताबिक 8-10 आतंकी पुलिस हेडक्वार्टर में घुसे हुए हैं और ये हमलावर भारी विस्फोटक से लैस हैं। साथ ही घटनास्थल पर गोलीबारी और धमाकों की लगातार आवाज सुनाई पड़ रही है।

भारी संख्या में फोर्स तैनात

घटनास्थल पर आतंकियों से निपटने के लिए कराची पुलिस और पाकिस्तान रेंजर्स की भारी संख्या में केपीओ तैनात है और फायरिंग लगातार जारी है। जानकारी के मुताबिक कराची पुलिस हेडक्वार्टर में घुसे आतंकी भारी हथियारों और गोला बारूद से लैस हैं। पाकिस्तान रेंजर्स और पुलिसबलों द्वारा एआईजी ऑफिस के पास के इलाकों को गेर लिया है। आतंकवादियों के खिलाफ पुलिसबल व पाकिस्तान रेंजर्स द्वारा जवाबी कार्रवाई जारी है। जियो टीवी के मुताबिक पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आतंकियों की कुल संख्या को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं है। इस घटना में गोली लगने के बाद एक बचाव अधिकारी घायल हो गया है जिसे इलाज के लिए पोस्टग्रेजुएट मेडिकल सेंटर भेज दिया गया है। अस्पताल के सूत्रों के मुताबिक घायल को दो गोलियां लगी हैं. वह फिलहाल खतरे से बाहर हैं।

आतंकियों से सख्ती से निपटा जाए

इस बात मुख्यमंत्री ने कहा कि वह व्यक्तिगत रूप से इस मामले पर नजर बनाए हुए हैं व इस हमले में शामिल संदिग्धों को गिरफ्तार करने का आदेश दे दिया है। वहीं सिंध के गवर्नर कामरान टेसोरी ने इस हमले पर चिंता व्यक्त की है और पुलिस महानिरीक्षक गुलाम नबी मेमन से इस बाबत रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने अधिकारियों को आतंकवादियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश जारी कर दिया है। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों से सख्ती से निपटा जाना चाहिए। यह हमला चिंता का विषय है। 

पुलिस प्रमुख के कार्यालय पर हमला स्वीकार्य नहीं...

सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने इस मामले पर संबंधित डीआईजी को अपने जोन से कर्मियों को भेजने को लेकर निर्देशित किया है। उन्होंने कहा है कि पुलिस प्रमुख के कार्यालय पर हमला स्वीकार्य नहीं। डॉन ने मुराद अली शाह के हवाले से बताया कि मैं चाहता हूं कि अतिरिक्त आईजी कार्यालय पर हमले के पीछे के साजिशकर्ताओं को गिरफ्तार किया जाए। जानकारी के मुताबिक सभी आतंकी अलग अलग ग्रुप्स में बटे हुए हैं। आतंकी पुलिस मुख्यालय के पीछे वाले रास्ते से लगातार गोलीबारी कर रहे हैं। 

3 आतंकवादी ढेर, 2 पुलिसकर्मियों की मौत

खबरों के मुताबिक आतंकी अलग-अलग ग्रुपों में बटकर हमला कर रहा है। अधिकारियों का कहना है कि आतंकी ग्रेनेड से हमला कर रहे हैं और लगातार फायरिंग कर रहे हैं। हालांकि अब भी आतंकियों की संख्या को लेकर पुष्टि नहीं की जा रही है। इस हमले को लेकर जानकारी मिल रही है कि केपीओ भवन को फिलहाल क्लीयर कर दिया गया है। इस घटना में 3 आतंकवादियों को मार गिराया गया है। वहीं पुलिस के 2 जवान इस हमले में मारे गए हैं और करीब 11 जवानों के घायल होने की पुष्टि की गई है। 

ये भी पढ़ें- इमरान खान की बढ़ी फजीहत, गिरफ्तारी की लटकी तलवार, लाहौर पुलिस पहुंची पूर्व पाक पीएम के घर

Latest World News