A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान में फिर हुआ आतंकी हमला, बलूचिस्तान में 3 सैनिकों समेत एक आतंकवादी भी ढेर

पाकिस्तान में फिर हुआ आतंकी हमला, बलूचिस्तान में 3 सैनिकों समेत एक आतंकवादी भी ढेर

पाकिस्तान में आतंकी हमले थमने का नाम नहीं ले रहे। अशांत बलूचिस्तान प्रांत के जरघून इलाके में आतंकवादियों ने फिर एक सुरक्षा चौकी पर शनिवार को हमला कर दिया। इस आतंकी हमले में पाकिस्तान के तीन सैनिकों की मौत हो गई और जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी भी मारा गया।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : AP प्रतीकात्मक फोटो

पाकिस्तान में आतंकी हमले थमने का नाम नहीं ले रहे। अशांत बलूचिस्तान प्रांत के जरघून इलाके में आतंकवादियों ने फिर एक सुरक्षा चौकी पर शनिवार को हमला कर दिया। इस आतंकी हमले में पाकिस्तान के तीन सैनिकों की मौत हो गई और जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी भी मारा गया। पाकिस्तानी सेना की मीडिया शाखा ‘इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस’ (आईएसपीआर) ने एक बयान में बताया कि आतंकवादियों ने उस जांच चौकी को निशाना बनाया, जिसे इलाके में कोयला खदानों में वसूली के प्रयासों को रोकने में मदद करने के लिए स्थापित किया गया था।

बयान के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलीबारी की। इसमें बताया गया है कि मुठभेड़ में तीन सैनिकों की मौत हो गई और एक आतंकवादी भी मारा गया। आईएसपीआर ने बताया कि जरघून के पर्वतीय क्षेत्र में एक तलाश अभियान शुरू किया गया है। आईएसपीआर के महानिदेशक मेजर जनरल अहमद शरीफ चौधरी ने हाल ही में कहा था कि पिछले एक साल में 436 आतंकवादी हमलों में कम से कम 293 लोगों की मौत हुई है और 521 लोग घायल हुए हैं। उन्होंने यह भी बताया था कि इस अवधि में आतंकवाद रोधी अभियान में कुल 137 सुरक्षाकर्मियों की मौत हुई और 117 अन्य घायल हुए हैं। पिछले करीब 6 महीनों से पाकिस्तान में आतंकी हमले तेज हो गए हैं।

Latest World News