A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान पर आतंकी हमला, सुरक्षा बलों को किया टारगेट, कर्नल रैंक के अधिकारी और एक जवान की ले ली जान

पाकिस्तान पर आतंकी हमला, सुरक्षा बलों को किया टारगेट, कर्नल रैंक के अधिकारी और एक जवान की ले ली जान

पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर जानलेवा हमला किया है। आतंकवादियों ने इस जानलेवा हमले में कर्नल रैेंक के एक अधिकारी और एक जवान की जान ले ली है। वहीं एक अन्य जवान घायल हो गया है। अभी तक किसी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

पाकिस्तान पर आतंकी हमला, सुरक्षा बलों को किया टारगेट, कर्नल रैंक के अधिकारी और एक जवान ले ली जान- India TV Hindi Image Source : FILE पाकिस्तान पर आतंकी हमला, सुरक्षा बलों को किया टारगेट, कर्नल रैंक के अधिकारी और एक जवान ले ली जान

Pakistan Terrorist Attack: पाकिस्तान दिवालिया होने की कगार पर है। मुल्क की तरक्की की बजाय आतंक को पालने पोसने वाले पाकिस्तान में आतंकवादी अब भस्मासुर बन गए हैं। पाकिस्तान पर लगातार आतंकी हमले हो रहे हैं। इसी कड़ी में एक और आतंकी हमला हुआ है। इस आतंकी हमले में सेना के दो अधिकारियों की मौत हो गई है। पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर जानलेवा हमला किया। इस हमले में सेना के कर्नल रैंक के एक अधिकारी और एक जवान की मौत हो गई। पाकिस्तानी सेना की मीडिया शाखा ‘आईएसपीआर‘ ने एक बयान में कहा कि यह मुठभेड़ रविवार को प्रांत के बलोर क्षेत्र में उस वक्त हुई, जब सुरक्षा बलों को एक आतंकवादी समूह की गतिविधि के बारे में खुफिया जानकारी मिली। 

आईईडी लगाने और नागरिकों पर गोलीबारी में थे लिप्त

बयान में कहा गया है कि इस सूमह के आतंकवादी होशाब क्षेत्र में आईईडी लगाने के अलावा सुरक्षा बलों और नागरिकों पर गोलीबारी की कई घटनाओं में संलिप्त थे। इसमें कहा गया कि आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में सेना के कर्नल रैंक के एक अधिकारी और एक जवान की मौत हो गई, जबकि एक अन्य जवान घायल हुआ है। 

किसी संगठन ने नहीं ली अभी हमले की जिम्मेदारी

रविवार के हमले की जिम्मेदारी तत्काल किसी संगठन ने नहीं ली है। हालांकि, तहरीक.ए.तालिबान पाकिस्तान और छोटे अलगाववादी समूहों को अतीत में ऐसी घटनाओं में शामिल पाया गया है। तहरीक ऐ तालिबान द्वारा हाल के समय में कई आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया गया है। यह संगठन पाकिस्तान द्वारा ही पोषित रहा है। अब भस्मासुर की तरह पाकिस्तान को ही निशाना बना रहा है। 

पाकिस्तान के हुक्मरान कई बार अफगानिस्तानी सरकार से जता चुके हैं चिंताएं

पाकिस्तान के हुक्मरानों का आरोप है कि पाकिस्तानी तालिबानियों को अफगानिस्तानी तालिबानियों की ओर से समर्थन मिलता रहा है। हालांकि सीधेतौर पर अफगानिस्तान की तालिबान सरकार ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली। लेकिन कई बार विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो तक अफगानिस्तान की तालिबान सरकार को आतंकियों पर लगाम कसने की बात कह चुके हैं। इसी बीच पाकिसतानी तालिबानियोें ने कई बार आत्मघाती हमलों की कोशिश भी की है। 

Latest World News