A
Hindi News विदेश एशिया खैबर पख्तूनख्वा में आतंकियों ने फिर किया जबरदस्त हमला, दो पाकिस्तानी सैनिकों की मौत

खैबर पख्तूनख्वा में आतंकियों ने फिर किया जबरदस्त हमला, दो पाकिस्तानी सैनिकों की मौत

पाकिस्तान में आतंकी हमला थमने का नाम नहीं ले रहा है। तालिबान से बगावत के बाद से ही पाकिस्तान के विभिन्न राज्यों और शहरों में लगातार आतंकी हमले हो रहे हैं। ताजा हमले में आतंकियों ने 2 पाकिस्तानी फौजियों को मौत की नींद सुला दिया है।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : PTI प्रतीकात्मक फोटो

आतंकियों ने पाकिस्तान की नाक में दम कर रखा है। लगातार एक के बाद एक आतंकी हमलों को अंजाम देकर आतंकियों ने पाकिस्तानी सेना और सरकार के हौसलों को तोड़ दिया है। ऐसे में पीएम शहबाज शरीफ की सरकार असहाय नजर आ रही है। ताजी घटना के अनुसार पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में दो पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हो गई है। हालांकि पाकिस्तान की ओर से दो दहशतगर्दों के भी मारे जाने की बात कही गई है।

पाकिस्तानी फौज की अंतर-सेवा जनसंपर्क (आईएसपीआर) के हवाले से ‘डॉन’ अखबार ने सोमवार को खबर दी है कि सूबे के उत्तर वज़ीरीस्तान जिले में सैनिकों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। खबर के मुताबिक, मुठभेड़ में दो आतंकवादी ज़ख्मी भी हुए हैं। सेना के बयान में कहा गया है कि आतंकवादियों के पास से हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है जबकि इलाके में और आतंकवादियों को खत्म करने के लिए खोज अभियान चलाया जा रहा है।

पाकिस्तान ने किया इस क्षेत्र को आतंकियों से मुक्त कराने का दावा

सेना के बयान में कहा गया है, “ पाकिस्तान के सशस्त्र बल आतंकवाद के खतरे को खत्म करने के लिए दृढ़ हैं।” अफगान सीमा से सटे उत्तर वज़ीरीस्तान जिले में पिछले हफ्ते इसी तरह की दो अलग अलग घटनाओं में कम से कम चार आतंकवादी मारे गए थे, जबकि पोलियो टीम की रखवाली करते हुए एक सैनिक की भी जान गई थी। पाकिस्तानी फौज का दावा है कि उसने उत्तरी वज़ीरीस्तान को आतंकवादियों से मुक्त कर दिया है, लेकिन कभी-कभी हमले और मुठभेड़ होती रहती हैं जिससे यह आशंका है कि तहरीक-ए-तालिबान इलाके में फिर से पैर जमा रहा है। पहले यह क्षेत्र उसका गढ़ होता था।

Latest World News