A
Hindi News विदेश एशिया बलूचिस्तान में आतंकवादियों ने 6 पाकिस्तानी सैनिकों को सुलाई मौत की नींद, पीएम शहबाज शरीफ ने जाहिर किया शोक

बलूचिस्तान में आतंकवादियों ने 6 पाकिस्तानी सैनिकों को सुलाई मौत की नींद, पीएम शहबाज शरीफ ने जाहिर किया शोक

आतंकवादियों ने एक बार फिर पाकिस्तानी सेना के छक्के छुड़ा दिए हैं। बलूचिस्तान में आतंकियों ने 6 पाकिस्तानी सैनिकों को मौत की नींद सुला दिया है। हालांकि पाक सेना का दावा है कि उसने अभियान में इतने ही आतंकवादियों को भी मार गिराया है। पाकिस्तानी सेना पर अक्सर आतंकी भारी पड़ रहे हैं।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

आतंकवादियों ने एक बार फिर पाकिस्तानी सेना के छक्के छुड़ा दिए हैं। बलूचिस्तान में आतंकियों ने 6 पाकिस्तानी सैनिकों को मौत की नींद सुला दिया है। हालांकि पाक सेना का दावा है कि उसने अभियान में इतने ही आतंकवादियों को भी मार गिराया है। पाकिस्तानी सेना पर अक्सर आतंकी भारी पड़ रहे हैं। दरअसल पाकिस्तान आतंकियों की फैक्ट्री कहा जाता है। पाकिस्तान की सेना और उसकी खुफिया एजेंसी आइएसआइ ने ही पहले आतंकवादियों को पालने का काम किया था। अब ये आतंकी उस पर ही भारी पड़ने लगे हैं। अपने सैनिकों के मारे जाने पर पीएम शहबाज शरीफ ने गहरा दुख व्यक्त किया है।

घटना पाकिस्तान के दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में शनिवार को हुई, जहां सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में कम से कम छह पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हो गई, जबकि छह आतंकवादी भी मारे गए। पाकिस्तानी सेना ने एक बयान में यह जानकारी दी। सेना के बयान के मुताबिक विद्रोहियों ने प्रांत के मुस्लिम बाग इलाके में एक अर्धसैनिक अग्रिम कोर परिसर पर हमला किया, जिससे बंधक की स्थिति पैदा हो गई। सेना का अभियान शुक्रवार शाम को आतंकवादियों के शुरुआती हमले को नाकाम करने के बाद शुरू हुआ और शनिवार की सुबह पूरा हुआ। पाकिस्तानी सेना ने कहा, ‘‘ भारी हथियारों से लैस परिसर में मौजूद सभी छह आतंकवादियों को मार गिराया गया है। ’’ प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पाकिस्तानी सेना के छह सैनिकों और एक नागरिक की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है।

Latest World News