A
Hindi News विदेश एशिया संयुक्त राष्ट्र के जिनेवा परिसर में दाखिल हुआ घुसपैठिया, काफी देर तक मची रही अफरातफरी

संयुक्त राष्ट्र के जिनेवा परिसर में दाखिल हुआ घुसपैठिया, काफी देर तक मची रही अफरातफरी

संयुक्त राष्ट्र का दफ्तर (फाइल)- India TV Hindi Image Source : AP संयुक्त राष्ट्र का दफ्तर (फाइल)

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिसर में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक घुसपैठिया के अचानक दाखिल होने की घटना सामने आई। घुसपैठिए के प्रवेश करते ही सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े हो गए। देर तक यूएन के परिसर में अफरातफरी का माहौल बना रहा। पुलिस कर्मियों ने तत्काल घुसपैठिये को हिरासत में ले लिया और उससे पूछताछ शुरू कर दी। आखिर इतने सुरक्षित परिसर में यह दाखिल कैसे हो गया, यह भी एक रहस्य बना हुआ है। सुरक्षा एजेंसियां घुसपैठिये का मकसद पता करने में जुटी हैं। उसके बारे में समस्त ब्यौरा जुटाया जा रहा है।

यह घटना जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र के विशाल परिसर में शुक्रवार को हुई। यहां एक घुसपैठिए सुरक्षा घेरे में घुस आया। इसके चलते कुछ देर के लिए दफ्तर को बंद कर दिया गया। एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। एलेसेंड्रा वेल्लुची ने बताया कि करीब आधे घंटे चली इस घटना की जांच संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा दल तथा जिनेवा पुलिस कर रही है। उन्होंने घुसपैठिए की पहचान बताने से मना कर दिया। वेल्लुची ने इसे मामूली घटना बताया है।

घुसपैठ के बाद 30 मिनट तक संयुक्त राष्ट्र परिसर रहा सील

संदिग्ध व्यक्ति के घुसपैठ के बाद 30 मिनट तक पूरे परिसर को सील रखा गया। इस दौरान पूरे परिसर में अफरातफरी का माहौल बना रहा। न्यूयॉर्क में अपने मुख्यालय के बाद संयुक्त राष्ट्र का जिनेवा में यह दूसरा सबसे बड़ा परिसर है। यहीं से यूरोपीय मुख्यालयों का सारा कामकाज होता है। वेल्लुची ने कहा कि जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र के कार्यालय में इस तरह की सुरक्षा उल्लंघन की आखिरी घटना 2017 में हुई थी। इस घुसपैठ ने सुरक्षा एजेंसियों को भी हैरान कर दिया है। (एपी)

यह भी पढ़ें

सिर्फ प्रिगोझिन ही नहीं, जिसने भी लिया पुतिन से पंगा...किसी न किसी बहाने हुई उसकी मौत; फिर कभी नहीं खुला रहस्य

40 वर्ष बाद नए मुकाम पर पहुंची दोस्ती, अब भारत का स्ट्रैटेजिक पार्टनर बनेगा ग्रीस; PM मोदी ने किया ऐलान

Latest World News