A
Hindi News विदेश एशिया ब्रुनेई के अमीर सुल्तान का बेटा आम लड़की से कर रहा शादी, 'सोने' की मस्जिद में पढ़ा गया निकाह

ब्रुनेई के अमीर सुल्तान का बेटा आम लड़की से कर रहा शादी, 'सोने' की मस्जिद में पढ़ा गया निकाह

ब्रुनेई के सुल्तान के बेटे प्रिंस मतीन की आम लड़की से शादी हो रही है। शादी का यह जश्न 10 दिन चलेगा। सोने के गुंबद वाली मस्जिद में यह निकाह पढ़ा गया। प्रिंस मतीन ब्रुनेई के सुल्तान के 10वें बेटे हैं।

ब्रुनेई के सुल्तान के बेटे प्रिंस मतीन की आम लड़की से हो रही शादी- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA ब्रुनेई के सुल्तान के बेटे प्रिंस मतीन की आम लड़की से हो रही शादी

Brunei Sultan Son Marriage: दुनिया के सबसे धनी और सबसे लंबे समय तक शासन करने वाले ब्रुनेई के सुल्तान हसनल बोल्किया के बेटे की शाही शादी हो रही है। इस शाही शादी पर पूरी दुनिया की नजर है। ब्रुनेई के सुल्तान के बेटे प्रिंस अब्दुल मतीन ब्रुनेई ने एक आम लड़की के साथ गुरुवार को शादी (निकाह) की। दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शासक होने के कारण सुल्तान हसनल बोल्किया के बेटे की शादी भव्य तरीके से आयोजित की गई। 32 वर्षीय राजकुमार अब्दुल मतीन ने 29 वर्षीय यांग मुलिया अनीशा रोस्ना से निकाह किया है। खास बात यह है कि दोनों का निकाह समारोह राजधानी बंदर सेरी बेगवान में एक सोने के गुंबद वाली मस्जिद में आयोजित किया गया।

दरअसल, ब्रुनेई के सुल्तान हसनल बोलकियाह 55 साल से अधिक समय से वह ब्रुनेई के राजा हैं। सुल्तान हसनल के बेटे प्रिंस अब्दुल मतीन ब्रुनेई में गुरुवार को अपनी मंगेतर से शादी की। इस्लामी तौर तरीके से होने वाली इस शादी के अवसर पर ब्रुनेई में 10 दिन का भव्य उत्सव आयोजित किया जा रहा है। 

सुल्तान की बहू के पिता रह चुके हैं ब्रुनेई के राजा के अहम सलाहकार 

दरअसल, ब्रुनेई के राजा और इस समय दुनिया के सबसे अमीर सुल्तान हसनल बोलकिया के 10वें बेटे हैं प्रिंस अब्दुल मतीन। यही कारण है कि ब्रुनेई के सुल्तान बनने के क्रम में काफी नीचे हैं। इसलिए उनके ब्रुनेई के सुल्तान बनने की की उम्मीद कम है। वहीं प्रिंस मतीन की यांग मुलिया अनीशा रोस्ना के दादा प्रिंस मतीन के पिता यानी ब्रुनेई के सुल्तान के अहम सलाहकार रह चुके हैं।

कहां हो रहा शादी का जश्न

शाही शादी का जश्न 1788 कमरों वाले महल में एक शानदार समारोह के रूप में हो रहा है। इतना ही नहीं, शादी के बाद रविवार को एक विशाल जुलूस निकाला जाएगा। माना जा रहा है कि इस शाही शादी में देश-विदेश के शाही मेहमान और दिग्गज राजनेता शामिल होंगे। इस दौरान लोगों का हुजूम सड़कों पर उमड़ पड़ेगा।

Latest World News