A
Hindi News विदेश एशिया दुनियाभर में 'हमास नेताओं को मारने' की तैयारी कर रहा इजरायल, अमेरिकी अखबार ने किया बड़ा दावा

दुनियाभर में 'हमास नेताओं को मारने' की तैयारी कर रहा इजरायल, अमेरिकी अखबार ने किया बड़ा दावा

इजरायल ने हमास पर सीजफायर के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए एक बार फिर हमले शुरू कर दिए हैं। इस बीच अमेरिकी अखबार ने इजरायल को लेकर बड़ा दावा किया है। अमेरिकी अखबार ने कहा कि इस युद्ध के खत्म होने के बाद दुनियाभर में हमास नेताओं को मारने की तैयारी की जा रही है।

The Wall Street Journal reports that Israeli intelligence services are preparing to kill Hamas leade- India TV Hindi Image Source : PTI अमेरिकी अखबार ने इजरायल को लेकर किया दावा

इजरायल और हमास के बीच सीजफायर के बाद फिर से लड़ाई शुरू हो गई है। इजरायल ने हमास पर सीजफायर के उल्लंघन का आरोप लगाया और शुक्रवार को फिर से हमास पर हवाई हमले शुरू कर दिए। इस बीच अमेरिकी अखबार वॉल स्ट्रीट जर्नल ने एक चौंकाने वाला दावा किया है। अमेरिकी अखबार ने कहा कि इजरायल और हमास के बीच जारी मौजूदा लड़ाई के खत्म होने के बाद इजरायली खुफिया विभाग दुनियाभर के 'हमास नेताओं को मारने' की तैयारी कर रही हैं। बता दें कि इजरायल का पुराना इतिहास रहा है। इजरायल हमेशा से अपने दुश्मनों को अलग-अलग पैतरों से खत्म करता रहा है। हालांकि इसका कोई प्रमाण नहीं मिलता लेकिन इजरायल की खुफिया विभाग की ताकत से सभी वाकिफ हैं। 

इजरायल-हमास के बीच सीजफायर खत्म

फिलिस्तीन स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक, सीजफायर के टूटने के बाद पहले ही दिन इजरायल ने गाजा पर जबरदस्त बमबारी की। इस हमले में कम से कम 175 फिलिस्तीनियों के मारे जाने की खबर है। बता दें कि इजरायल की सेना ने शुक्रवार को हमास के साथ सीजफायर की समयसीमा समाप्त होने के बाद गाजा में हमास के ठिकानों पर लड़ाकू विमान से हमले किए। इस दौरान इजरायली सेना द्वारा दक्षिणी गाजा में पर्चे बी गिराए गए, जिसमें लोगों को अपील की गई थी कि खान यूनिस शहर में स्थित घरों को वो छोड़ दे। इससे पहले गाजा में हमास-नियंत्रित स्वास्थ्य मंत्रालय ने ये दावा किया था कि दोनों पक्षों के बीच 7 दिन का सीजफायर शुक्रवार को समाप्त हो गया। 

मारे गए कई फिलिस्तीनी

गाजा में स्थित स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इसके कुछ घंटों बाद गाजा पट्टी पर इजरायली वायु सेना द्वारा हवाई हमले किए गए। इन हमलों में 100 से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए। हालांकि बाद में यह संख्या 175 पहुंच गई। वहीं समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक, स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ अल-केदरा ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि गाजा पट्टी में हुए हवाई हमलों में दर्जनों फिलिस्तीनी नागरिक मारे गए। उन्होंने कहा कि इस हमले में दो पत्रकार भी मारे गए हैं जो फिलिस्तीनी नागरिक थे। बता दें कि इजरायल और हमास के बीच जारी युद्ध में हजारों लोगों की मौत हो चुकी है। 

Latest World News