A
Hindi News विदेश एशिया आतंकी संगठन हमास के साथ खुलकर खड़ा हुआ यह मुस्लिम देश, साथ निभाने की 'कसम' खाई

आतंकी संगठन हमास के साथ खुलकर खड़ा हुआ यह मुस्लिम देश, साथ निभाने की 'कसम' खाई

आतंकी संगठन ​हमास के ठिकानों पर गाजा पट्टी में इजराइल के हमले जारी हैं। इसी बीच एक बड़े मुस्लिम देश ने हमास को समर्थन देते हुए बड़ी बातें कही हैं। साथ ही कहा कि वे हमास का साथ निभाते रहेंगे।

हमास के ठिकानों पर इजराइल के हमले जारी हैं।- India TV Hindi Image Source : PTI हमास के ठिकानों पर इजराइल के हमले जारी हैं।

Malaysia on Israel: इजराइल गाजा पट्टी में जोरदार एयर स्ट्राइक कर रहा है। गाजा पट्टी पर इजराइल के जोरदार हमले पर के बीच अब इस मसले पर दुनियाभर के देशों की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। अमेरिका ने जहां इजराइल का साथ्ज्ञ देने का वादा किया है, रूस ने इजराइल से अपनी चिंताएं जताई हैं। ईरान ने गाजा पट्टी पर हमले और कब्जे के मुद्दे पर इजराइल को चेतावनी दी है। वहीं अब एक और मुस्लिम देश का बड़ा बयान आया है। इस मुस्लिम देश ने आतंकी संगठन हमास के साथ अपने रिश्तों की खुलकर वकालत की है। साथ ही हमास का समर्थन करते हुए कहा कि 'हम हमास के साथ थे और साथ रहेंगे।'

मलेशियाई पीएम ने हमास को लेकर कही ये बात

मुस्लिम देश मलेशिया के प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम ने हमास के साथ अपने रिश्तों की खुलकर वकालत की है। उन्होंने कहा है कि हमास को गाजा के लोगों ने चुना है और मलेशिया हमास के साथ अपने संबंधों को कायम रखेगा। मलेशियाई प्रधानमंत्री ने कहा है कि वो पश्चिमी देशों के दबाव में आकर हमास की निंदा नहीं करेंगे। अनवर इब्राहिम ने सोमवार को मलेशिया की संसद में कहा कि बैठकों में पश्चिम के अधिकारी बार बार मलेशिया से हमास के हमले की निंदा करने के लिए कह रहे हैं, लेकिन उनकी सरकार पश्चिम के रवैये से 'सहमत नहीं' है। इजरायल पर हमले को लेकर जहां इस्लामिक देश भी हमास के साथ खड़े होने से बच रहे हैं। वहीं, मलेशिया खुलकर हमास के साथ खड़ा है।

पश्चिमी देश डाल रहे हैं दबाव

मलेशियाई पीएम अनवर ने कहा, 'मैंने पश्चिमी देशों से कहा है कि हमास के साथ हमारा रिश्ता हमारी नीति रही है और यह रिश्ता आगे भी कायम रहेगा। इस तरह हम पश्चिमी देशों के दबाव वाले रवैये से सहमत नहीं हैं, क्योंकि हमास गाजा में जनता की तरफ से चुनकर आया है और गाजा के लोगों ने उन्हें नेतृत्व करने के लिए चुना है।' 

अब तक 4 हजार लोगों की मौत

बता दें कि 7 अक्टूबर को हमास ने तीन ओर से इजराइल पर जोरदार हमला किया था। हमास के कमांडो तार फेंसिंग तोड़कर इजराइल में प्रवेश कर गए थे और मौत का तांडव मचाया था। वहीं कई लोगों को अपने साथ बंधक बनाकर भी ले गए थे। इसी बीच दोनों तरफ से इस जंग में अब तक 4000 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं। हजारों की संख्या में लोग घायल हुए हैं। 

Latest World News